उत्तर प्रदेशराज्य

कोरोना के मद्देनजर जानिये शादी की नई गाइडलाइन

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :अगले एक महीने से कम समय के दौरान देशभर में शादी का सीजन चलेगा। इस दौरान आगामी 20 जुलाई को देवशयनी एकादशी है। यह स्थिति देवताओं के शयन की मानी जाती है। जाहिर है कि ऐसे में विवाह सीजन खत्म होने में सिर्फ 3 सप्ताह का ही समय शेष है। वहीं, पंचांग के अनुसार, सर्वदेशीय विवाह मुहूर्त 2 जुलाई तक ही हैं। ऐसे में दिल्ली-एनसीआर में रहने वाले जान लें कि दिल्ली, यूपी और हरियाणा सरकार ने शादी समारोह के लिए मेहमानों की संख्या और स्थल को लेकर क्या गाइडलाइन जारी की है।

दिल्ली-एनसीआर में रहने वाले जान लें कि दिल्ली यूपी और हरियाणा सरकार ने शादी समारोह के लिए मेहमानों की संख्या और स्थल को लेकर क्या गाइडलाइन जारी की है।

दिल्ली में सिर्फ 20 मेहमानों को है इजाजत

कोरोना की दूसरी लहर में मुश्किलात का सामना करने वाली दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी सरकार ने शादी-समारोह को लेकर काफी सख्त नियम तय किए हैं। बावजूद इसके कि दिल्ली अनलॉक-4 में प्रवेश कर गई है, फिर भी दिल्ली में शादी-समारोह में सिर्फ 20 मेहमान ही शिरकत कर सकेंगे। इसमें घराती और बराती शामिल हैं।

उत्तर प्रदेश में सत्तासीन योगी आदित्यनाथ सरकार द्वारा जारी हालिया गाइडलाइन के मुताबिक, शादी समारोहों व अन्य आयोजनों में बंद अथवा खुले स्थानों पर एक समय में अधिकतम 50 आमंत्रित अतिथि ही शिरकत कर सकेंगे। यह अनुमति भी कोविड प्रोटोकाल के अनुसार दी जा रही है।

Related Articles

Back to top button