मनोरंजनराज्य

दिग्गज कॉमेडियन का हार्ट अटैक से निधन, जिनेलिया डिसूज़ा समेत कई सेलेब्स ने दी श्रद्धांजलि

तेलुगु फ़िल्म इंडस्ट्री के जाने-माने कॉमेडियन जय प्रकाश रेड्डी का 74 साल की उम्र में निधन हो गया। उनके निधन की ख़बर से फ़िल्म इंडस्ट्री स्तब्ध है। जेनेलिया डिसूज़ा समेत कई कलाकारों ने  शोक व्यक्त करते हुए दिग्गज कलाकार को श्रद्धांजलि दी। 

रिपोर्ट्स के अनुसार, जय प्रकाश रेड्डी का निधन मंगलवार सुबह उनके आवास पर हार्ट अटैक की वजह से हुआ, जो आंध्र प्रदेश के गंटूर इलाक़े में स्थित है। रेड्डी 74 साल के थे और दक्षिण भारतीय फ़िल्म इंडस्ट्री का एक बेहद लोकप्रिय और चर्चित नाम थे। उन्होंने अपने करियर में कई सफल फ़िल्मों में उल्लेखनीय भूमिकाएं निभायी थीं। रेड्डी को आख़िरी बार महेश बाबू स्टारर Sarileru Neekevvaru में देखा गया था, जो इसी साल 11 जनवरी को रिलीज़ हुई थी। रेड्डी ने मुख्य रूप से तेलुगु फ़िल्म इंडस्ट्री में काम किया। हालांकि कन्नड़ और तमिल सिनेमा में भी उन्होंने कुछ फ़िल्मे की हैं। 

जय प्रकाश रेड्डी के निधन की ख़बर फैलते ही फ़िल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर छा गयी। कई साउथ इंडियन फ़िल्मों में काम कर चुकीं बॉलीवुड एक्ट्रेस जिनेलिया डिसूज़ा ने ट्विटर पर लिखा- ”जय प्रकाश रेड्डी गरू श्रद्धांजलि।तेलुगु फ़िल्म इंडस्ट्री के बेहतरीन कलाकार-कॉमेडियंस में से एक। उनके साथ काम करने के अनुभव को हमेशा याद करूंगी। उनके परिवार और प्रिय लोगों को दिली संवेदनाएं।”

वहीं, सुधीर बाबू ने लिखा- ”सुबह उठते ही दुखद ख़बर मिली। ईश्वर आपकी आत्मा को शांति दे सर। वहीं महेश बाबू ने वेटरन कलाकार के निधन पर शोक संवेदनाएं ज़ाहिर करते हुए उन्हें तेलुगु फ़िल्म इंडस्ट्री के बेहतरीन कलाकारों में शामिल बताया।” प्रणीता सुभाष ने लिखा कि उनका जाना तेलुगु सिनेमा का बहुत बड़ा नुक़सान है

वहीं, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने लिखा- ”जय प्रकाश रेड्डी के निधन के साथ तेलुगु सिनेमा और थिएटर ने आज एक नगीना खो दिया। कई दशकों तक उनकी बहुआयामी परफॉर्मेंस ने कई यादगार सिनेमाई पल दिये हैं। दुख की इस घड़ी में मेरा दिल उनके परिवार और मित्रों के साथ है।

जय प्रकाश रेड्डी को प्यार से जेपी बुलाया जाता था। उन्होंने कॉमिक और चरित्र भूमिकाओं के अलावा कुछ फ़िल्मों में विलेन के किरदार भी निभाये थे।

Related Articles