उत्तर प्रदेशलखनऊ

मंत्रालय ने हटाई मुकुल रॉय की सुरक्षा

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:हाल में भाजपा छोड़कर कांग्रेस (टीएमसी) में शामिल हुए वरिष्ठ नेता मुकुल रॉय को प्रदत्त ‘जेड’ श्रेणी की वीआइपी सुरक्षा अब उनसे केंद्र द्वारा वापस ले ली गई है। आधिकारिक सूत्रों ने गुरुवार को यह जानकारी दी।सूत्रों ने बताया कि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) को 67 वर्षीय रॉय की सुरक्षा में तैनात जवानों को वापस बुलाने का निर्देश दिया है।रॉय और उनके पुत्र शुभ्रांशु पिछले हफ्ते कोलकाता में बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली टीएमसी में शामिल हो गए थे।

इससे पहले 2017 में तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव के पद से हटाए जाने के बाद रॉय ने पार्टी छोड़ दी थी और नवंबर 2017 में भाजपा में शामिल हो गए थे। उन्हें भाजपा का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया गया था। इसके बाद उन्हें केंद्रीय अर्द्धसैनिक बल सीआरपीएफ की वाई प्लस श्रेणी की सुरक्षा दी गई थी जो इस साल मार्च-अप्रैल में बंगाल में विधानसभा से ठीक पहले बढ़ाकर जेड श्रेणी की कर दी गई थी।रॉय जब भी‌ बंगाल में कहीं जाते थे तो हर बार उनके साथ सीआरपीएफ के 22-24 सशस्त्र कमांडो का जत्था होता था।

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) छोड़कर तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) में गए मुकुल रॉय की सुरक्षा को गृह मंत्रालय ने वापस ले लिया है।

सूत्रों ने बताया कि रॉय के पुत्र को सीआइएसएफ की कम श्रेणी की सुरक्षा दी गई थी, वह भी वापस ले ली गई है। अब रॉय और उनके बेटे को राज्य पुलिस सुरक्षा दे रही है।मुकुल रॉय ने टीएमसी में शामिल होने के बाद शनिवार को गृह मंत्रालय को पत्र लिखकर अपनी सीआरपीएफ सुरक्षा वापस लेने के लिए कहा था। जिसके बाद कल गृह मंत्रालय ने उनकी सुरक्षा वापस लेने का आदेश जारी किया है। उन्हें पिछले शुक्रवार से बंगाल सरकार द्वारा वाई ग्रेड सुरक्षा प्रदान की गई है।

मुकुल के बेटे की केंद्र ने वापस ली सुरक्षा

भाजपा से तृणमूल में गए मुकुल रॉय के बेटे शुभ्रांशु रॉय की सुरक्षा हटाई जा चुकी है। केंद्र सरकार के निर्देश पर केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल की ओर से मुकुल रॉय के बेटे शुभ्रांशु रॉय को दी गई सुरक्षा वापस ले ली गई है।

Related Articles

Back to top button