उत्तर प्रदेशराज्य

गंगा में मिली बच्ची की देखभाल करेगी सरकार

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:उत्तर प्रदेश के गाजीपुर शहर के ददरीघाट के पास गंगा नदी में लकड़ी के बॉक्स में मिली नवजात बच्ची की देखभाल योगी सरकार करेगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि नाविक गुल्लू मल्लाह ने बालिका को बचाकर मानवता का अनुपम उदाहरण पेश किया है। इसके लिए प्रदेश सरकार उन्हें धन्यवाद ज्ञापित करते हुए आवास की सुविधा देगी।

उत्तर प्रदेश के गाजीपुर शहर के ददरीघाट के पास गंगा नदी में लकड़ी के बॉक्स में मिली नवजात बच्ची की देखभाल योगी सरकार करेगी।

एक मां ने जाने किस लाचारी में अपनी 21 दिन की नवजात बच्ची को लकड़ी के छोटे से बाक्स में रखकर गंगा में बहा दिया। सोमवार सुबह गाजीपुर के ददरीघाट के पास गुल्लू मल्लाह ने गंगा में तैरता बाक्स निकाला तो उसमें चुनरी में लिपटी एक बच्ची मिली। गुल्लू ने बच्ची को सीने से लगाया और अपने घर ले गए।

 गाजीपुर के ददरीघाट निवासी गुल्लू मल्लाह नौका संचालित करने के साथ ही वह गंगा की पूजा करने आई महिलाओं का सहयोग भी करते हैे। रोज की तरह सोमवार सुबह दस बजे वह घाट पर ही थे। तभी कुछ लोगों ने बताया कि गंगा में एक बाक्स बहता हुआ जा रहा है और उसमें से बच्चे के रोने की आवाज आ रही है।

एक बेटी और दो बेटों के पिता गुल्लू इस बच्ची को बेटी की तरह अपनाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि गंगा की सेवा करते पूरा जीवन कट गया। मां गंगा ने मुझे इस बच्ची के रूप में अपना आशीर्वाद दिया है, लेकिन पुलिस इसके लिए तैयार नहीं है। इतना कहकर वह फफक पड़ते हैं। उन्होंने इस संबंध में प्रशासन को पत्र लिखा है और जिलाधिकारी मंगला प्रसाद से भी मुलाकात की है।

Related Articles

Back to top button