उत्तर प्रदेशराज्य

एटा के मुख्य विकास अधिकारी सस्पेंड

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:शासन ने पंचायत चुनाव के नतीजों में धांधली के आरोप में एटा के मुख्य विकास अधिकारी अजय प्रकाश को निलंबित कर दिया है। उनके खिलाफ जांच बैठा दी गई है। संयुक्त विकास आयुक्त आगरा को जांच सौंपी गई है।

                                                     पंचायत चुनाव में धांधली का आरोप

अपर मुख्य सचिव ग्राम्य विकास एवं पंचायतीराज मनोज कुमार सिंह ने बताया कि एटा के सीडीओ जिला पंचायत सदस्य चुनाव के लिए रिटर्निंग ऑफिसर थे। जिला पंचायत सदस्य की मतगणना के बाद टेबुलेशन के कार्य में घोर लापरवाही व अनुशासनहीनता बरती गई। मतगणना टेबुलेशन की जांच करने पर पता चला जिला पंचायत सदस्य वार्ड संख्या-10 का परिणाम बदल गया और वार्ड संख्या-11 के परिणाम में हार-जीत के वोटों का अंतर बदल गया।

इससे जिले में न केवल कानून-व्यवस्था की स्थिति खराब हुई बल्कि विधायकों, जिलाध्यक्ष भाजपा व अन्य भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा रिटर्निंग ऑफिसर कक्ष के बाहर धरना दिया गया जिससे शासन व प्रशासन की छवि धूमिल हुई। अमर मुख्य सचिव ने शासकीय कार्यों में घोर लापरवाही बरतने व अनुशासनहीनता के लिए मुख्य विकास अधिकारी अजय प्रकाश को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

अपर मुख्य सचिव ने बताया कि निलंबन अवधि में अजय प्रकाश ग्राम्य विकास आयुक्त कार्यालय लखनऊ से संबद्ध रहेंगे। उन्होंने बताया कि आरोपों की जांच के लिए आगरा मंडल के संयुक्त विकास आयुक्त को जांच अधिकारी नियुक्त किया गया है। आयोग ने शासन को सीडीओ के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए थे।

 

Related Articles

Back to top button