उत्तर प्रदेशराज्य

औद्येागिक क्षेत्र की एक फैक्ट्री में भीषण आग

स्वतंत्रदेश,लखनऊ : पूरब के मैनचेस्टर के रूप में विख्यात कानपुर का हादसों तथा दुर्घटनाओं से पीछा नहीं छूट रहा है। कोरोना वायरस के कहर में भी यहां के औद्येागिक क्षेत्र में हादसे जारी है।

कानपुर शहर के अकबरपुर इलाके के औद्येागिक क्षेत्र में आज जीपीएल पॉलीफिल्स की एक फैक्ट्री में आग लग गई।

करीब एक पखवारे पहले मेडिकल ऑक्सीजन रिफिलिंग के दौरान ब्लास्ट के बाद शुक्रवार को यहां पॉलीफिल्मस की एक फैक्ट्री में आग लग गई है। मौके पर फायर ब्रिगेड की दस गाड़ियां स्थिति नियंत्रित करने के प्रयास में हैं।

कानपुर शहर के अकबरपुर इलाके के औद्येागिक क्षेत्र में आज जीपीएल पॉलीफिल्स की एक फैक्ट्री में आग लग गई। फैक्ट्री में कई जगह कैमिकल रखे होने के कारण आग ने कम समय में ही तेजी पकड़ ली।

आग लगने की सूचना पर मौके पर दमकल की 10 से ज्यादा गाड़ियां भेजी गईं। अभी तक इस घटना में अब तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। राहत कार्य तेजी से जारी है।

प्लास्टिक फैक्ट्री में सिलिंडर ब्लास्ट होने से विकराल हुई आग : औद्योगिक क्षेत्र रायपुर स्थित प्लास्टिक फैक्ट्री में गुरुवार देर रात संदिग्ध हालात में आग लग गई। फैक्ट्री में सिलिंडर विस्फोट होने के कारण आग ने विकराल हो गई। सूचना पर जिले से छह व नगर से दमकल गाडिय़ां आग बुझाने में लगी हैं। आक्सीजन सिलिंडर फटने से आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। हालात ये हैं कि सुबह दस बजे तक भी नियंत्रण नहीं पाया सका।

Related Articles

Back to top button