उत्तर प्रदेशराज्य

बड़ा रेल हादसा टला ,यात्रियों में मचा हड़कंप

स्वतंत्रेश.लखनऊ :उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के पास शुक्रवार रात बड़ा रेल हादसा टल गया। आनंद विहार से मुज्जफरपुर जा रही सप्तक्रांति सुपरफास्ट एक्सप्रेस 02558 दो हिस्सों में लखनऊ आने से पहले काकोरी के पास दो हिस्सों में बट गई। गार्ड की सूचना पर करीब एक किलोमीटर आधी ट्रेन लेकर आगे निकल चुके ड्राइवर ने ट्रेन रोकी। गार्ड ने जब घटना की सूचना से रेलवे कंट्रोल रूम को दी तो हड़कंप मच गया। तेज झटके के साथ ट्रेन अचानक रुकी तो यात्रियों में अफरातफरी मच गई। हालांकि किसी भी यात्री के घायल होने की सूचना अभी नहीं है। देर रात तक ट्रेन की कपलिंग जोड़ने का काम चल रहा था।

                  दो हिस्सों में बटी मुज्जफरपुर जा रही सप्तक्रांति एक्सप्रेस

उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल के मंडल रेल प्रबंधक संजय त्रिपाठी ने पूरी घटना के जांच के निर्देश दिए हैं। लखनऊ में ही ड्राइवर व गार्ड के बयान दर्ज किए जाने के बात डीआरएम ने बताई है। रेलवे अफसरों के मुताबिक सप्तक्रांति सुपरफास्ट एक्सप्रेस रात 10:45 बजे लखनऊ आती है। दस मिनट ठहराव के बाद बिहार के मुजफ्फरपुर रवाना हो जाती है। परिचालन से जुड़े अधिकारियों ने बताया कि रात 9:42 बजे के आसपास सप्ताक्रांति सुपरफास्ट एक्सप्रेस के दो कोचों को जोड़ने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली कपलिंग काकोरी पार होते ही खुल गई। ट्रेन में सामान्य कपलिंग लगी हुई थी।

सप्तक्रांति सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन के साथ इस हादसे कारण ट्रेन में सफर कर रहे यात्रियों को भी परेशानी उठानी पड़ी। कुछ यात्रियों को लखनऊ में उतरना था और उनके परिजन चारबाग स्टेशन पर लेने भी आ गए थे, उसके बाद जब यात्रियों को फोन किया तो पूरी स्थिति से सफर कर रहे यात्रियों ने अवगत कराया। हालांकि कपिलंग खुलने से कोई यात्री चोटिल नहीं हुआ है

Related Articles

Back to top button