उत्तर प्रदेशलखनऊ

पुजारी के पास म‍िला तमंचा-ग‍िरफ्तार

स्वतंत्रदेश,लखनऊ : तालकटोरा के राजाजीपुरम ई ब्लाक मार्केट स्थित टडियन हनुमान मंदिर में महंत की गद्दी को लेकर महंत व पुजारी के बीच विवाद चल रहा था। जिस पर महंत ने दो पुजारियों पर जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाकर तालकटोरा थाने पर मामला दर्ज कराया था। जिसकी तालकटोरा पुलिस गहनता से छानबीन कर रही थी। बीते गुरूवार को टड़ियन हनुमान मंदिर के पास से पुजारी को 315 बोर तमंचा व चार जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

राजाजीपुरम ई ब्लाक मार्केट स्थित टड़ियन हनुमान मंदिर में महंत की गद्दी को लेकर महंत और पुजारी के बीच विवाद चल रहा था।

राजाजीपुरम ई ब्लाक मार्केट स्थित टड़ियन हनुमान मंदिर में महंत की गद्दी को लेकर महंत और पुजारी के बीच विवाद चल रहा था। जिस पर पूर्व महंत छोटेदास ने अपने बेटे रमाकांत दास उर्फ रमाकांत सिंह को बीते 13 फरवरी 2021 को महंत की गद्दी सौंपी थी। जिसको लेकर मंदिर में रहने वाले उन्नाव फतेहपुर चैरासी सकूराबाद निवासी पुजारी अवधेश द्धिवेदी व पारा कुमारपुरम निवासी ओमप्रकाश तिवारी के बीच महंत गद्दी को लेकर विवाद चलने लगा था। वहीं रमाकांत ने आरोप लगाया कि अवधेश द्धिवेदी व ओमप्रकाश तिवारी महंत की गद्दी हथियाने के लिए लगातार जान से मारने की धमकी दे रहे थे।

घटना को लेकर महंत रमाकांत ने तालकटोरा थाने पर पुजारी अवधेश द्धिवेदी व ओमप्रकाश तिवारी के खिलाफ मामला दर्ज कराया था। इस मामले की तालकटोरा पुलिस गहनता से छानबीन कर रही थी। जिस पर तालकटोरा पुलिस ने टडियन हनुमान मंदिर के पास से अवधेश द्धिवेदी को 315 बोर तमंचा व 4 जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

Related Articles

Back to top button