उत्तर प्रदेशराज्य

फ्लाईओवर का उद्घाटन आज

स्वतंत्रदेश,लखनऊ : रि‍ंग रोड स्थित टेढ़ी पुलिया पर बने फ्लाईओवर का उद्घाटन और खुर्रमनगर फ्लाईओवर का शिलान्यास मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी विकास नगर स्थित मिनी स्टेडियम से शुक्रवार सुबह 11 बजे करेंगे। 1.83 किमी लंबे और चार लेन वाले इस फ्लाईओवर का निर्माण जून 2019 से चल रहा था। इंजीनियरि‍ंग कालेज से मुंशी पुलिया और विकास नगर से कुर्सी रोड के इंटरसेक्शन को टेढ़ी पुलिया चौराहे के नाम से जाना जाता है। इस फ्लाईओवर के शुरू होने से रोजाना हजारों लोगों को जाम से राहत मिलेगी।

लखनऊ में विकास नगर मिनी स्टेडियम से सुबह 11 बजे सीएम योगी आदित्यनाथ रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी करेंगे शुभारंभ

सांसद राजनाथ सि‍ंह ने कुछ माह पूर्व इस फ्लाईओवर का निरीक्षण करते हुए जल्द से जल्द काम पूरा करने का निर्देश दिया था। लोक निर्माण विभाग की एनएच शाखा के अधिशासी अभियंता धर्मवीर सि‍ंह इसे पूरा कराने में लगे थे। सांसद प्रतिनिधि दिवाकर त्रिपाठी ने बताया कि कोरोना काल में काम बाधित होने के बावजूद नियत समय पर यह काम पूरा कर लिया गया। आधुनिक तकनीक पर आधारित यह फ्लाईओवर सड़क के केंद्र से जाने वाले डिवाइडर और सि‍ंगल पिलर पर खड़ा है। पुल का मध्य भाग, जो चौराहे का है, उसकी ऊंचाई करीब साढ़े आठ मीटर है। इस फ्लाईओवर के चालू हो जाने से सीतापुर रोड से मुंशी पुलिया होते हुए पॉलीटेक्निक की ओर जाने वाले और कुकरैल फ्लाईओवर से होकर कालिदास मार्ग और एयरपोर्ट तक जाने वाले वाहन तेज गति से आ-जा सकेंगे।

 

Related Articles

Back to top button