उत्तर प्रदेशराज्य

तीन अप्रैल के बाद पता चलेगा होली का कोरोना इफेक्ट

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :होली पर शारीरिक दूरी के नियमों का पालन कितना हो पाया, इसका पता तीन अप्रैल को पता चलेगा। कि‍ंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (केजीएमयू) के रेस्पिरेटरी मेडिसिन विभाग के अध्यक्ष प्रो.सूर्यकांत ने बताया कि कोरोना संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने और शारीरिक दूरी के नियमों को तोडऩे पर किसी भी व्यक्ति में दो से 14 दिन के बीच लक्षण आ सकते हैं और वह संक्रमित हो सकता है। औसतन पांचवें दिन इसके फैलने की सबसे ज्यादा संभावना होती है। ऐसे में 29 मार्च को होली थी और अब इसका असर तीन अप्रैल को दिख सकता है। फिलहाल कोरोना से बचाव के लिए भीड़भाड़ में अनावश्यक जाने से बचें। मास्क जरूर लगाएं और शारीरिक दूरी के नियमों का सख्ती से पालन करें।

औसतन पांचवें दिन इसके फैलने की सबसे ज्यादा आशंका होती है। ऐसे में 29 मार्च को होली थी और अब इसका असर तीन अप्रैल को दिख सकता है।

राज्यमंत्री गिरीश यादव कोरोना पाजिटिव : राज्यमंत्री गिरीश यादव की कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। वह लखनऊ स्थित अपने आवास पर क्वारंटीन हो गए हैं। उन्होंने संपर्क में आए लोगों से जांच कराने की अपील की है।

होली की पार्टी करना पड़ा महंगा, होटल सील : कोरोना संक्रमण कहीं आपके रंग मेंं भंग न डाल दे इसलिए प्रशासन ने सख्त कदम उठाए हैं। बिना अनुमति होली पार्टी व जुलूस जैसे आयोजनों पर प्रतिबंध लगया गया। बावजूद इसके कुछ होटल प्रतिबंध को धता बताकर पार्टी कर रहे हैं। गोमतीनगर स्थित सैवी ग्रैंड होटल में भी कुछ ऐसा ही होने की सूचना मिली तो पुलिस ने शनिवार को प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई शुरू की थी। वहीं, रविवार को एसडीएम प्रफुल्ल त्रिपाठी ने होटल सील दिया।

Related Articles

Back to top button