उत्तर प्रदेशराज्य

देर रात मतगणना में हंगामा-तोड़फोड़, धांधली का आरोप

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:सेंट्रल बार एसोसिएशन की नई कार्यकारिणी के गुरुवार को मतों की गिनती के दौरान कुछ प्रत्याशियों के समर्थकों ने मतगणना और धांधली और गलत गिनती का आरोप लगाकर हंगामा शुरू कर दिया। हंगामे के दौरान कुछ लोगों ने तोड़फोड़ भी की। बवाल को देखते हुए भारी पुलिस बल लगाया गया। पुलिस अधिकारियों ने हंगामा कर रहे लोगों को समझा बुझाकर शांत कराया। देर रात तक हंगामा और नारेबाजी चलती रही। इसके बाद डीसीपी पश्चिम देवेश पांडेय, एडीसीपी राजेश कुमार श्रीवास्तव समेत अन्य अधिकारियों ने एल्डर कमेटी के पदाधिकारियों और अन्य के साथ मिलकर मत पेटियां सील कराकर सेंट्रल बार के हाल में कमरे में सुरक्षित कर दी और ताला लगा दिया। हंगामे के चलते मतगणना पूरी नहीं हो सकी। शु्क्रवार को मतगणना होगी।

अध्यक्ष पद पर सुनील द्विवेदी और महामंत्री के पद पर ब्रजेश यादव को सर्वाधिक मत मिले। गुरुवार देर रात को मतों की गिनती के दौरान कुछ प्रत्याशियों के समर्थकों ने मतगणना और धांधली और गलत गिनती का आरोप लगाकर हंगामा शुरू कर दिया।

जानकारी के मुताबिक अध्यक्ष पद के प्रत्याशी छह प्रत्याशियों में सुनील कुमार द्विवेदी और महामंत्री पांच प्रत्याशियों में ब्रजेश कुमार यादव को सर्वाधिक मत मिले। दोनों की जीत की उनके समर्थकों ने खुशी मनाई। पूर्व अपर जिला शासकीय अधिवक्ता यतीश्वर चंद्र, अधिवक्ता सौरभ भटनागर, सुमित मिश्रा ने अध्यक्ष पद के लिए सर्वाधिक मत पाने वाले सुनील कुमार द्विवेदी को मिठाई खिलाकर बधाई दी। हालांकि एल्डर कमेटी चेयरमैन गोपाल नारायण मिश्र और मुख्य चुनाव अधिकारी अधिवक्ता उपेंद्र कुमार सिंह ने किसी भी प्रत्याशी की जीत की घोषणा नहीं की है। मुख्य चुनाव अधिकारी ने बताया कि हंगामे के कारण मतगणना पूरी नहीं हो सकी है। स्थगित कर दी गई है।

अध्यक्ष पद के लिए सुनील द्विवेदी और महामंत्री ब्रजेश कुमार को सर्वाधिक मत मिले हैं। वहीं, इसके अलावा वरिष्ठ उपाध्यक्ष, महामंत्री व कोषाध्यक्ष के पद पर मतों की गिनती पूरी हो गई थी। जिसके मुताबिक अंतिम गिनती तक अध्यक्ष के लिए सुनील कुमार द्विवेदी जबकि महामंत्री के पद पर ब्रजेश कुमार यादव अपने निकटतम प्रतिद्वंदी से आगे थे। वहीं वरिष्ठ उपाध्यक्ष के पद पर राजीव मिश्रा जबकि कोषाध्यक्ष के पद पर विवेक कुमार मिश्रा अपने निकटतम प्रतिद्वंदी से आगे थे।

Related Articles

Back to top button