उत्तर प्रदेशराज्य

पीजीआइ की OPD में दिखाने के लिए अब लेनी होगी डेट

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :। कोरोना के बढ़ते संक्रमण से निपटने के लिए संजय गांधी पीजाआई केवल उन्ही मरीजों को ओपीडी में देखा जाएगा जिनकी कोरोना की पीसीआर जांच रिपोर्ट निगेटिव होगी। वही मरीज दिखा पाएंगे जिनका पहले से डॉक्टर के पास दिखाना तय होगा। इसके लिए विभाग के ओपीडी नंबर पर डेट लेनी होगी साथ ही दिखाने के तय तिथि से पहले कोरोना की जांच रिपोर्ट लेकर आनी होगी। संस्थान प्रशासन ने आदेश जारी कर कहा कि ओपीडी में पुनः प्रतिबंधित सेवाएं चलाई जायेंगी। इसके तहत ओपीडी विभाग में परामर्श के लिए आने वाले रोगी और उसके एक परिजन की कोविड (आर टी पी सी आर) रिपोर्ट नेगेटिव होनी चाहिए।

ओपीडी में प्रति विभाग 20 नए रोगी और 30 पुराने मरीज देखे जाएंगे। स्वास्थ्य कर्मियों को सामाजिक दूरी बनाए रखना, मास्क का प्रयोग और नियमित हाथ धोते रहना जैसे प्रोटोकॉल का पालन अनिवार्य होगा। वार्ड में पूर्व की तरह भर्ती से पूर्व रोगी और एक परिजन का कोविड 19 आरटीपीसीआर परीक्षण अनिवार्य है। ओपीडी, लैब और वार्ड में रोगी के साथ एक ही परिजन को प्रवेश की अनुमति होगी। पूर्व की भांति नए और पुराने रोगियों के लिए ई ओपीडी द्वारा चिकित्सकीय परामर्श को प्राथमिकता दी जाएगी। यह व्यवस्था 30 मार्च से अनिवार्य रूप से लागू की जा रही हैं।

वार्ड में पूर्व की तरह भर्ती से पूर्व रोगी और एक परिजन का कोविड 19 आरटीपीसीआर परीक्षण अनिवार्य है।

दिखाने के लिए पहले लेना होगा डेट : ईओपीडी के द्वारा ओपीडी में दिखाने की तिथि प्राप्त करें । यह व्यवस्था नए और पुराने दोनों ही मरीजों के लिए है। ईओपीडी के फोन नंबर संस्थान की वेबसाइट www.sgpgi.ac.in पर उपलब्ध हैं। निर्धारित दिनांक पर नवीन ओपीडी ब्लाक के प्रवेश द्वार पर उपस्थित सिक्योरिटी गार्ड को अपनी और परिजन की कोविड नेगेटिव रिपोर्ट चेक कराना होगा। ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन और ऑनलाइन भुगतान की रसीद दिखा कर ओपीडी में प्रवेश मिलेगा। ओपीडी में प्रवेश कर रजिस्ट्रेशन काउंटर पर पंजीकरण नंबर मिलेगा।

Related Articles

Back to top button