उत्तर प्रदेशराज्य

जंगली सुअर का आतंक, किसानों पर किया हमला

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :जंगली सुअर ने खेत में काम कर रहे किसानों पर हमला कर दिया। इसमें एक किसान की मौत हो गई, जबकि दो घायल गंभीर रूप से घायल हो गया है। स्थानीय लोगों की मदद से सभी को जिला अस्पताल भर्ती कराया गया है। वहीं वन विभाग की टीम क्षेत्र में कांबिग कर रही है।

          सुलतानपर में जंगली सुअर ने खेत में काम कर रहे किसानों पर हमला कर दिया।

गोसाईंगंज थानाक्षेत्र के सिरवारा गांव निवासी रामचंद्र सुबह साढ़े सात बजे के करीब खेत में अपनी गन्ने की फसल की बोआई के लिए गए थे। वह खेत में काम कर रहे थे कि अचानक जंगली सुअर ने उनपर हमला बोल दिया। सुअर के हमले पर उन्होंने मदद के लिए आवाज लगाई तो आसपास के खेतों में काम कर रहे अन्य लोग भी उनको बचाने मौके पर पहुंच गए। तो सुअर ने उनपर भी हमला कर दिया। हल्ला गुहार सुनकर अन्य किसान मौके पर पहुंचे तो सुअर पास के जंगल की ओर भाग गया। ग्रामीणों ने सभी को जिला अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां रामचंद्र को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। वहीं समर बहादुर व शैलेंद्र सिंह का इलाज चल रहा है। दोनों की हालत भी गंभीर बताई जा रही है।

कई बार किसानों ने की है शिकायत: जंगली सुअर की समस्या को लेकर किसानों ने कई बार वन विभाग से इनकी धरपकड़ की मांग की गई है, लेकिन विभाग की ओर से कोई कार्रवाई नहीं किया है।

विभाग की सूची में जिले के किसी क्षेत्र में नहीं है जंगली सुअर: वन विभाग के जयसिंहपुर तहसील क्षेत्र के वन रेंजर फतेह बहादुर ने बताया कि जिले में एक भी जंगली सुअर नहीं है। अभी तक कई बार धरपकड़ की गई,लेकिन एक भी सुअर नहीं मिला है। किसी के पालतू सुअर ने हमला किया है। इसकी जांच कराई जा रही है।

Related Articles

Back to top button