उत्तर प्रदेशराज्य

आलू और काजू खरीदने के नाम पर चार लाख से अधिक ठगे

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :कन्नौज के गुरुसहायगंज निवासी किसान हिमांशु कुमार द्विवेदी से खरीद के नाम पर दो लोडर आलू मंगाकर करीब तीन लाख रुपये ठग लिए। वहीं, गोमतीनगर के आशुतोष कुमार सिंह को काजू बेचने के नाम पर राजस्थान के जालसाज ने 1.35 लाख रुपये ऐंठ लिए। दोनों पीडि़तों की तहरीर पर पुलिस मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।

पीड़‍ित ने 1.50 लाख रुपये का चेक दिया और कहा कि उन्हें और आलू चाहिए।

किसान हिमांशु कुमार के मुताबिक बीते 10 मार्च को उनके पास एक व्यक्ति ने फोन किया और कहा कि वह कमांडर दिग्विजय सिंह बोल रहे हैं। उन्होंने आलू खरीद के लिए कहा। दिग्विजय के कहने पर एक लोडर आलू कीमत 1,25,700 उनके बताए गए पते पर भेजी। 13 मार्च को बंथरा स्थित हनुमान मंदिर के पास पेट्रोल पंप पर आलू पहुंची। जहां, उतरवाई गई। इसके बाद दिग्विजय ने 1.50 लाख रुपये का चेक दिया और कहा कि उन्हें आलू और चाहिए। दूसरी बार में अगले दिन 1,65,751 कीमत की आलू लोडर से उसी पते पर भेजी गई। फिर दिग्विजय ने आलू उतरवा ली और चेक दिया। इस दौरान चेक जब बैंक में लगाया गया तो उसका खाता नंबर गलत था। दिग्विजय को फोन किया गया तो वह टाल मटोल करने लगा। फिर मोबाइल स्विच आफ कर दिया। इसके बाद थाने में तहरीर दी गई। इंस्पेक्टर बंथरा महेंद्र सिंह ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।

गोमतीनगर विभव खंड निवासी आशुतोष कुमार सिंह व्यवसायी हैं। उन्होंने बताया कि फेसबुक के जरिए उनकी बातचीत भावेश नामक युवक से कुछ दिन पहले शुरू हुई। भावेश ने खुद को काजू व्यवसायी बताया और कहा कि राजस्थान के उदयपुर में जावरिया ड्राइ फ्रूट्स के नाम से काम है। उसके कहने पर उसे 1.35 लाख का काजू बुक कराया। इसके बाद आशुतोष के कहने पर अविनाश कांत के बैंक खाते में 1500 रुपये डाले। दो दिन बाद भावेश ने बिल्टी और ट्रांसपोर्ट का बिल भेजा। बिल्टी और ट्रांसपोर्ट का बिल देखकर भावेश के खाते में 1.35 लाख रुपये ट्रांसफर कर दिए।

 

Related Articles

Back to top button