उत्तर प्रदेशराज्य

लखनऊ में जल्‍द शुरू होगा ब्रह्मोस का न‍िर्माण

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह 25 दिसंबर को अपने संसदीय क्षेत्र लखनऊ आएंगे। महानगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा ने बताया कि राजनाथ सिंह 25 दिसंबर को शाम 5.35 बजे अमौसी एयरपोर्ट पहुंचेंगे, जहां से वह दिलकुशा आवास जाएंगे। राजनाथ 26 दिसंबर को सुबह 11.10 बजे दिलकुशा आवास से अमौसी मेट्रो स्टेशन के निकट डीआरडीओ साइट के लिए रवाना होंगे। यहां 11.30 बजे रक्षा प्रौद्योगिकी और परीक्षण केंद्र एवं ब्रह्मोस मिसाइल निर्माण केंद्र के शिलान्यास कार्यक्रम में शामिल होंगे और दोपहर 12.45 बजे एयरपोर्ट से दिल्ली रवाना होंगे।

ब्रह्मोस उत्तर प्रदेश डिफेंस इंडस्ट्रियल कारिडोर के लखनऊ नोड में स्वदेशी तकनीक से विकसित होने वाली उच्च तकनीक की मिसाइल होगी।

गौरतलब है क‍ि ब्रह्मोस उत्तर प्रदेश डिफेंस इंडस्ट्रियल कारिडोर के लखनऊ नोड में स्वदेशी तकनीक से विकसित होने वाली उच्च तकनीक की मिसाइल होगी। देश की रक्षा में विदेशी निर्भरता कम करने, स्वदेशी तकनीकी के विकास तथा रक्षा उपकरणों व उससे संबंधित अन्य सामग्रियों की खरीद में कमी लाने के लिए डीआरडीओ ब्रह्मोस-एनजी एयरोस्पेस परियोजना एक महत्वपूर्ण कदम है। इसके निर्माण से देश की न केवल सैन्यशक्ति मजबूत होगी बल्कि राष्ट्रीय सुरक्षा को भी बल मिलेगा जिसमें उत्तर प्रदेश की अग्रणी भूमिका होगी

Related Articles

Back to top button