उत्तर प्रदेशराज्य

एयरपोर्ट पर दबोचा गया शातिर

स्वतंत्रदेश, लखनऊ :सोना तस्‍कर दिन ब दिन तस्‍करी के नए नए हथकंडे अपना रहे हैं। इसे लेकर लखनऊ एयरपोर्ट की कस्‍टम विभाग की टीम भी बेहद सर्तक हो गई है। सोमवार को चौधरी चरण सिंह अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट पर कस्‍टम विभाग की टीम ने करीब 814.000 ग्राम का सोना जब्‍त किया है। ये सोना एक यात्री स्‍पीकर में छिपाकर लाया था। जिसे ऊपर से देखकर आसानी से पकड़ा नहीं जा सकता था। बेहद शातिराना अंदाज में तस्‍कर ने सोने को तारों में ढालकर तारों में छिपाया था।

राजधानी लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट पर कस्‍टम विभाग की सर्तकता से 38 लाख से ज्‍यादा कीमत का सोना जब्‍त किया गया है।

दुबई से लखनऊ एयरपोर्ट के विमान संख्‍या एसजी 138 से एक यात्री उतरा था। कस्‍टम विभाग की टीम ने संदेह होने पर उसकी तलाशी ली। जिसमें उसके पास से एक स्‍पीकर निकला। स्‍पीकर को ऊपर से देखकर अंदाजा नहीं लगाया जा सकता था कि इसमें सोना छिपाकर लाया जा रहा था। उप आयुक्‍त निहारिका लाखा ने बताया कि जब स्‍पीकर खोला गया तो उसमे सोने को गोलाकार प्‍लेट के रूप में ढाला हुआ था। इसके बाद सोने को प्‍लास्‍टिक कोटिंग करके बिजली के तारों में छिपा गया था।

38.74640 लाख है कीमत: सीमा शुल्‍क लखनऊ आयुक्‍त वेद प्रकाश शुक्‍ला ने बताया कि सोने का वजन करीब 814.000 ग्राम है। इसकी कीमत 38.74640 लाख करीब है। अधिकारियों ने बरामद सोने को सीमा शुल्‍क प्रावधानों के तहत जब्‍त किया है। वहीं यात्री को गिरफ्तार कर लिया गया है। उक्‍त कार्रवाई आयुक्‍त सीमा शुल्‍क लखनऊ की वेद प्रकाश शुक्‍ला के निर्देशन में उप आयुक्‍त निहारिका लाखा व उनकी टीम के सदस्‍य सर्वश्री, अधिक्षक विमल श्रीवास्‍तव, सुमन देवी, सुरेश चंद्र, कपूर सिंह, और गौरव सिंह ने की।

Related Articles

Back to top button