उत्तर प्रदेशराज्य

एलडीए की जमीन पर दबंगों ने चला दिया बुलडोजर

स्वतंत्रदेश, लखनऊ :करोड़ों की जमीन मुक्त कराने वाला लखनऊ विकास प्राधिकरण (लविप्रा) उन दबंगों के बारे में पता नहीं लगा पा रहा है, जिन्होंने बेशकीमती जमीन पर रातों रात बेसमेंट खोद डाला। सात मार्च 2021 को गोमती नगर विस्तार स्थित जनेश्वर मिश्र पार्क की बाउंड्रीवाल से सटे पांच हजार वर्ग फिट पर कई फिट गड्ढा खोद दिया जाता है। आठ मार्च प्रवर्तन टीम पहुंचती है और उसके बाद से अभियंताओं को सतर्क कर दिया जाता है, लेकिन आरोपियों का पता नहीं लग पाता है। यह जमीन लविप्रा पहले ही अर्जित कर चुका है। इसके बाद भी दबंग किसान मैकू से जमीन को अधिगृहित होने के बाद खरीदा और अब जब प्राधिकरण से अर्जन मुक्त कराने का प्रयास कर रहे हैं।

लखनऊ विकास प्राधिकरण (लविप्रा) उन दबंगों के बारे में पता नहीं लगा पा रहा है जिन्होंने बेशकीमती जमीन पर रातों रात बेसमेंट खोद डाला

अधिशासी अभियंता प्रवर्तन अवनिंद्र कुमार सिंह ने बताया कि पुलिस में शिकायत की जा चुकी है। अभी सफलता नहीं मिली है। मुख्य मार्ग पर जमीन मौजूद है। वर्तमान में जमीन की कीमत करोड़ों में है। रात भर जेसीबी व डंपर यहां चले। पड़ोसियों ने देखे और जिन रास्तों से यह गुजरे वहां सीसीटीवी फुटेज भी ली जा सकती थी, लेकिन इसकी जद्दोजहद नहीं की गई। सूत्रों की माने तो पूरी दबंगई से सारा काम हुआ और फिर जमीन को चारो ओर से टीन से ढक दिया गया। सुबह कुछ लोगों ने इसकी जानकारी अभियंताओं को दी तो प्रवर्तन व अभियंत्रण से जुड़े अभियंताओं में हड़कंप मचा। मौके पर आकर देखा और वरिष्ठों को सूचित करने के बाद मामला शांत हो गया है। वहीं पुलिस भी कोई ऐसा प्रयास नहीं कर सकी, जिससे आठ घंटे तक जेसीबी व डंपर चलाने वालों का पता चल सकता।

Related Articles

Back to top button