उत्तर प्रदेशराज्य

संदिग्ध परिस्थितियों में कक्षा 10 की छात्रा की क्लास में मौत

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:राजधानी के सदर स्थित सेंट मैरीज इंटर कॉलेज की कक्षा 10 की छात्रा की संदिग्ध परिस्थितियों में क्लास में मौत हो गई। स्कूल प्रशासन की दलील है कि छात्रा प्री बोर्ड एग्जाम देने क्लास पहुंची थी की बेहोश होकर गिर गई। जिसके बाद उसे तत्काल ग्लूकोस दिया गया था।

लखनऊ के सदर स्थित सेंट मैरीज इंटर कॉलेज की घटना। क्‍लास में कक्षा 10 की छात्रा की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत।

ई-रिक्शा से सिविल अस्पताल लेकर भागे माता-पिता: घटना सदर स्थित सेंट मैरीज इंटर कॉलेज की है। स्कूल प्रशासन का कहना है कि छात्रा के होश में न आने पर उसके पिता लकड़ी मोहाल निवासी मोहम्मद अतीक और मां यास्मीन को फोन करके बुलाया गया। मौके पर पहुंचे स्‍वजन छात्रा को दो पहिया पर साथ ले जाने का प्रयास किया। इस पर स्कूल प्रशासन ने चार पहिया या एंबुलेंस से ले जाने को कहा। कहासुनी के बीच परिजनों से ई-रिक्शा से सिविल अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां उसे चिकित्सको है मृत घोषित कर दिया।

स्कूल प्रशासन की अपनी दलीले: घटना को लेकर स्कूल की प्रिंसिपल एस खाती और प्रबंधक राजेश मैसी अपनी-अपनी दलीलें दे रहे हैं। इनका कहना है कि छात्रा पहले भी कक्षा 8 और 9 में पढ़ाई के दौरान कई बार बेहोश हो चुकी थी। कई बार वह बिना खाना खाए ही स्कूल आ जाती थी, जिसके कारण उसको ऐसी दिक्कतें होती थी। इस बाबत स्कूल की ओर से स्‍वजन से कई बार भी कहा गया, लेकिन उनकी ओर से समस्या को लेकर गंभीरता द‍िखाई नहीं दी।

Related Articles

Back to top button