खेल

आर अश्विन ने दिया जवाब

स्वतंत्रदेश,लखनऊ। भारत के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने स्पष्ट कर दिया है कि वे भारत के लिए वनडे और टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने के लिए ज्यादा लालायित नहीं हैं। अश्विन का कहना है कि उनके वनडे और टी20 टीम में वापसी का सवाल हास्यास्पद है, क्योंकि वह अपने अंतरराष्ट्रीय करियर से संतुष्ट हैं। अश्विन लंबे समय से भारतीय टेस्ट टीम का हिस्सा हैं, लेकिन उन्होंने जुलाई 2017 के बाद से भारत के लिए सीमित ओवरों का एक भी मैच नहीं खेला है। हालांकि, अश्विन इस दौरान आइपीएल में खेलते रहे हैं।

भारतीय टेस्ट टीम के नियमित स्पिनर आर अश्विन लंबे समय से सीमित ओवरों की क्रिकेट से बाहर हैं।

अश्विन ने एक इंटरव्यू में इस सवाल का जवाब दिया है कि क्या वे सीमित ओवरों की क्रिकेट में भारत के लिए वापसी करना चाहते या नहीं? इस पर उन्होंने इंडिया टूडे से बात करते हुए कहा, “कई बार ऐसा समय आता है जब आपको खुद से प्रतिस्पर्धा करनी होती है, लेकिन मैं अपने जीवन में संतुलन बनाना जानता हूं और मुझे पता है कि खुद से कैसे प्रतिस्पर्धा करनी है। जब कोई यह सवाल पूछता है कि मैं वनडे और टी20 टीम में कब वापसी करूंगा तो यह सवाल मुझे हास्यास्पद लगते हैं, क्योंकि मैं काफी शांति से रहता हूं और जैसे रह रहा हूं वैसे खुश हूं।”

इंग्लैंड के खिलाफ हाल ही में हुई टेस्ट सीरीज में अश्विन ने 400 टेस्ट विकेट हासिल किए थे और वे भारत के लिए ऐसा करने वाले चौथे गेंदबाज बने थे। इस पर अश्विन ने कहा, “मुझे जब भी अवसर मिला उसमें मैंने गेम ब्रेकिंग प्रदर्शन करने की कोशिश की, लेकिन लोग जो सवाल करते हैं और अपनी राय रखते हैं उससे मैं चिंतित नहीं होता। मैं अब इस स्थिति में हूं कि मैं जो भी मैच खेलने मैदान पर उतरूं, उस समय मेरे चेहरे पर मुस्कुराहट होनी चाहिए।” आर अश्विन ने 111 वनडे मैचों में 150 विकेट हासिल किए हैं, जबकि टी20 मैचों में वे 52 सफलताएं हासिल कर चुके हैं।

Related Articles

Back to top button