खेल

चोट की वजह से ODI सीरीज से हुए आउट

विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाले दूसरे वनडे मैच से पहले दोहरा झटका लगा है। रोहित शर्मा पहले मैच में कोहनी में लगी चोट की वजह से दूसरे मैच में नहीं खेल पाएंगे तो वहीं श्रेयस अय्यर पहले मैच के दौरान कंधे में लगी चोट की वजह से वनडे सीरीज से ही बाहर हो गए हैं। श्रेयस की चोट गंभीर बताई जा रही है और कहा जा रहा है कि, वो इसकी वजह से आइपीएल के पहले हिस्से में भी नहीं खेल पाएंगे।

          टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले दूसरे वनडे मुकाबले से पहले डबल झटका लगा है।

रोहित शर्मा को पहले वनडे के दौरान बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड की एक गेंद कोहनी में लगी थी और इसके बाद उन्हें दर्द होने लगा था। इस गेंद की स्पीड 148 किलोमीटर प्रतिघंटे थी। बीसीसीआइ ने कहा है कि, रोहित शर्मा अपनी चोट की वजह से दूसरे वनडे मैच में नहीं खेल पाएंगे तो वहीं बोर्ड ने श्रेयस अय्यर को लेकर भी अपना रुख साफ कर दिया।

बोर्ड का कहना है कि, श्रेयस अय्यर ने बेयरस्टो द्वारा लगाए गए एक शॉट को बाउंड्री पर रोकने की कोशिश की थी और इसी कोशिश में उनका बांया कंधा दब गया था। हालांकि वो कुछ रन सेव करने में तो सफल रहे, लेकिन कुछ देर के बाद उन्होंने दर्द महसूस किया और उन्हें मैदान छोड़कर बाहर जाना पड़ा। इन दो बड़े खिलाड़ियों के चोटिल होने से टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है।

इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में रोहित व श्रेयस का प्रदर्शन ज्यादा अच्छा तो नहीं रहा था। रोहित शर्मा ने 28 रन की पारी खेली थी जबकि श्रेयस अय्यर सिर्फ 6 रन की पारी ही खेल सके थे। हालांकि पहले मैच में शिखर धवन, क्रुणाल पांड्या, कप्तान विराट कोहली और केएल राहुल की पारी के दम पर भारत ने 317 रन बनाए और फिर इंग्लैंड को 251 रन पर आउट करके 66 रन से मैच जीत लिया। अब रोहित व श्रेयस के बाहर होने से टीम इंडिया इन दोनों खिलाड़ियों की भरपाई किस तरह से करेगी ये देखने वाली बात होती। दोनों देशों के बीच अगला वनडे 26 मार्च को पुणे में ही खेला जाएगा।

Related Articles

Back to top button