खेल

पाकिस्तान के दिग्गज क्रिकेटर ने किया तालिबान का समर्थन

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :पाकिस्तान से सटे अफगानिस्तान में तालिबान का कब्जा हो गया है। इसका समर्थन पाकिस्तान के प्रधानमंत्री और पूर्व क्रिकेट कप्तान इमरान खान द्वारा भी किया जा चुका है और अब इस लिस्ट में पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी का नाम भी जुड़ गया है। अफरीदी ने भी खुले तौर पर तालिबान का समर्थन किया है और कहा कि आतंकवादी संगठन सत्ता में “सकारात्मक दिमाग” के साथ आया है।

 शाहिद अफरीदी ने तालिबान का समर्थन करते हुए कहा है कि अफगानिस्तान में तालिबान सकारात्मक माइंडसेट के साथ आया है जो महिलाओं को काम करने दे रहा है ।

पाकिस्तानी पत्रकार नैला इनायत द्वारा ट्वीट किए गए एक वीडियो क्लिपिंग में अफरीदी को पत्रकारों से यह कहते हुए देखा और सुना जा सकता है कि तालिबान “महिलाओं को काम करने दे रहा है”, और “क्रिकेट पसंद करता है”। शाहिद अफरीदी ने संवाददाताओं से कहा, “इसमें कोई शक नहीं कि तालिबान आ चुका है, लेकिन वे बहुत सकारात्मक सोच के साथ आए हैं। वे महिलाओं को काम करने दे रहे हैं। वे उन्हें राजनीति में भाग लेने की अनुमति दे रहे हैं। वे क्रिकेट का समर्थन कर रहे हैं और मेरा मानना ​​है कि तालिबान क्रिकेट को बहुत प्यार करता है।”

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान पहले भी कई मौकों पर तालिबान का समर्थन कर चुके हैं। जुलाई में आतंकी संगठन ने अफगानिस्तान सरकार को जबरदस्ती अपने कब्जे में ले लिया था। इस पर इमरान खान ने कहा कि तालिबान कुछ “सैन्य संगठन नहीं, बल्कि सामान्य नागरिक” हैं।

Tags

Related Articles