खेल

विराट कोहली की बल्लेबाजी पर उठे सवाल

स्वतंत्रदेश,लखनऊ : भारतीय क्रिकेट टीम के आइसीसी द्वारा आयोजिक पहले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में न्यूजीलैंड से हार मिली। इस हार की वजह टीम इंडिया की खस्ता हाल बल्लेबाजी रही। कप्तान विराट कोहली भी टीम के लिए मुश्किल में बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे। दूसरी पारी में भारतीय टीम महज 170 रन पर सिमट गई थी और कोहली के बल्ले से 13 रन ही निकले थे। इस प्रदर्शन के बाद कप्तान पर लगातार सवाल उठ रहे हैं।

बांगर ने कहा पहली पारी में जिस तरह से उन्होंने बल्लेबाजी की उससे यह इशारा तो साफ मिल गया कि वह बहुत ही अच्छी लय में हैं।

भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल को लेकर स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट कनेक्टेड पर बात की। भारतीय कप्तान कोहली की बल्लेबाजी पर भी उन्होंने अपनी राय दी और आगे आने वाली इंग्लैंड टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया के लिए शुभ संकेत बताया।

बांगर ने कहा, “वह टेस्ट क्रिकेट में पहले ही 7500 के करीब रन बना चुके हैं और यह एक ऐसा फॉर्मेट है जिसमें अपना सुबकुछ झोंकने के तैयार रहते हैं। इसका मतलब बिल्कुल भी नहीं है कि वह टी20 या फिर वनडे की उतनी कदर नहीं करते, इन फॉर्मेट को भी वह उसी ऊर्जा के साथ खेलते हैं।”

“आज कल के आधुनिक क्रिकेट में ऐसे मुकाबले कम होते हैं जिनके नतीजे से कोई फर्क ना पड़े तो हर एक टेस्ट मैच का महत्व होता है। हर एक टीम आजकल नतीजा का सोचकर ही खेलती है। इसका मतलब यही होता है कि बल्लेबाजी के लिए हर एक मैच में उनकी बल्लेबाजी और भी ज्यादा चुनौतीपूर्ण हो जाती है।”

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *