उत्तर प्रदेशराज्य

बढ़ने लगा कोरोना वायरस संक्रमण

स्वतंत्रदेश,लखनऊ : महाराष्ट्र, केरल और दिल्ली के बाद अब उत्तर प्रदेश में भी कोरोना वायरस संक्रमण फिर बढ़ रहा है। रविवार को स्वास्थ्य विभाग ने जो आंकड़ा जारी किया है, वह लोगों को अलर्ट करने वाला है। प्रदेश में बीते 24 घंटे में 178 नए कोरोना वायरस संक्रमित मिले हैं। तीन फरवरी के बाद संक्रमितों की यह संख्या सर्वाधिक है।

           उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार का जोर कोरोना टेस्टिंग के साथ कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग पर है।

उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार का जोर कोरोना टेस्टिंग के साथ कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग पर है। इसी क्रम में रविवार को आई 24 घंटे की रिपोर्ट काफी डराने वाली है। रविवार को आई रिपोर्ट में बीते 24 घंटा में 178 नए संक्रमित सामने आए हैं। बीते 24 घंटे में लखनऊ व वाराणसी में 19-19, गाजियाबाद में 12 तथा मेरठ, मथुरा व बरेली में दस-दस नए संक्रमित मिले हैं। इनमें तीन फरवरी के बाद यह संक्रमितों की सबसे बड़ी संख्या है। तीन फरवरी को प्रदेश में 197 संक्रमित मिले थे। इसके बाद यह अब तक सबसे बड़ी संख्या है। प्रदेश में मार्च में लगातार संक्रमितों की संख्या में बढ़ोतरी भी हो रही है। इससे पहले 12 मार्च को 167 और नौ मार्च को 151 संक्रमित मिले थे।

इससे पहले शनिवार की रिपोर्ट में भी 156 नए संक्रमित मिले थे। मार्च में यह एक दिन में मिले मरीजों की दूसरी सबसे बड़ी संख्या थी। इससे पहले शुक्रवार को सर्वाधिक 167 संक्रमित मिले थे। फिलहाल कोरोना संक्रमित रोगियों की संख्या में इस महीने तेजी से इजाफा हो रहा है। बीते 24 घंटे में 154 मरीज स्वस्थ हुए। अभी तक प्रदेश में कुल 6.05 लाख लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं और इसमें से 5.94 लाख मरीज ठीक हो चुके हैं। दो और की मौत के साथ अभी तक यह खतरनाक वायरस कुल 8,745 मरीजों की जान ले चुका है। प्रदेश में अब कोरोना के 1,817 एक्टिव केस हैं। यूपी में अब सिद्धार्थ नगर कोरोना मुक्त हो चुका है। यहां कोरोना का कोई भी संक्रमित नहीं है। अभी कुछ दिन पहले ही महोबा, संभल, कासगंज तथा महाराजगंज भी कोरोना मुक्त हो गए थे, लेकिन दोबारा संक्रमण ने पांव पसार दिए हैं। प्रदेश में अभी भी सर्वाधिक 251 रोगी संक्रमित लखनऊ में हैं। प्रयागराज में 142 व तीसरे नंबर पर 134 संक्रमित मेरठ में हैं।

Related Articles

Back to top button