उत्तर प्रदेशराज्य

अब चारबाग होगा अतिक्रमण से मुक्त, सवरेगी सड़क की सूरत

चारबाग रेलवे और बस स्टेशन जाने वाले यात्रियों व मुख्य मार्ग से गुजरने वाले लोगों के लिए राहत भरी खबर है। अब पूरा चारबाग अतिक्रमण मुक्त होगा। मुख्य मार्ग की सूरत सवरेंगी। ट्रैफिक पुलिस ने इसकी तैयारी कर नक्शा भी बना लिया है। चारबाग को जाने वाले मुख्य मार्ग के किनारे अब ठेला खोमचा नहीं लग सकेगा। ऑटो-टेंपो का रूट भी ऐसा निर्धारित किया गया है, जिससे जाम न लग सके। 

पब्लिक की परेशानी हो जाएगी दूर: चारबाग की सड़क अतिक्रमण मुक्त होने से यातायात व्यवस्था में सुधार होगा, जिससे पब्लिक को काफी राहत मिलेगी। कम समय में लोग बिना जाम में फंसे बस और रेलवे स्टेशन समेत अपने अन्य गंतव्य तक आसानी से पहुंच सकेंगे। 

ऐसा होगा सिस्टम

राणा प्रताप चौराहे की ओर से आने ऑटो-टेंपो आरक्षण केंद्र की मोड़ से 25 मीटर पहले सवारियां 70 फीट की लंबाई में एक लेन में उतार सकेंगे। 

रवींद्रालय गेट के पास 200 फ़ीट की लंबाई में ऑटो-टेंपो सवारियां दो लेन में बैठा व उतार सकेंगे। 

राणा प्रताप मार्ग व केकेसी तिराहे की ओर से आने वाले उन ऑटो जिनको स्टेशन सवारियां उतारने जाना है, वे आरक्षण केंद्र के बगल से जाएंगे और यू टर्न से वापस वहीं से रवींद्रालय तिराहा-लोको चौकी के सामने से आगे जा सकेंगे।

राणा प्रताप चौराहे से आने वाली  वे सिटी बसें जो चारबाग व आलमबाग की ओर जाती हैं। वापस नत्था तिराहे से होकर रवींद्रालय गेट व पराग बूथ के बीच 40 मीटर लंबाई की एक लेन में सवारी बैठा व उतार सकेंगी। 

कैसरबाग-बासमण्डी चौराहे से आने वाले ऑटो-टेंपो पुराना हरदोई बस अड्डा पार करके गुप्ता तरह से पहले 100 फ़ीट की लंबाई में सवारी बैठा सकेंगे। 

आलमबाग व मवैया की ओर से आने वाले ऑटो-टेंपो शुलभ कॉम्प्लेक्स के सामने 200 फीट लंबाई में एक लेन में सवारियां उतार सकेंगे। नत्था तिराहे से 50 मीटर आगे 200 फीट की लंबाई में सवारियां बैठा सकेंगे।

आलमबाग व मवैया की ओर से आने वाले वे ऑटो जिन्हें स्टेशन सवारी ले जाना है वह नत्था-गुप्ता तिराहे से रवींद्रालय से आरक्षण केंद्र के सामने से होकर स्टेशन जाएंगे। फिर इसी मार्ग से यू टर्न होकर रवींद्रालय तिराहे से आगे जाएंगे। 

जाने पर विचार होगा। दूसरी लेन में वेंडर्स नहीं होंगे। जो वेंडर्स हटाये जा रहे हैं उन्हें रेलवे स्टेडियम की बाउंड्री के पास लगवाया जाएगा।

डीसीपी-ट्रैफिक ख्याति गर्ग ने बताया कि चारबाग को अतिक्रमण मुक्त करने का प्रस्ताव तैयार है, काम चल रहा है। इसे जल्द ही लागू किया जाएगा।

Tags

Related Articles