उत्तर प्रदेशराज्य

विराट कोहली की खराब फॉर्म पर उन्हें इनसे मिली सलाह

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान व बल्लेबाज विराट कोहली का बल्ला इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय धरती पर भी ज्यादा नहीं बोला। पिछले एक साल के शतक लगाने के लिए संघर्ष कर रहे विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान दो बार शून्य पर भी आउट हुए। हालांकि वो दो बार अर्धशतक लगाने में कामयाब रहे, लेकिन ज्यादातर मौके पर उनका बल्ला नहीं ही चला और वो बड़ा स्कोर करने के लिए तरसते रहे।

भारतीय कप्तान विराट कोहली का टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड के खिलाफ प्रदर्शन अपने कद के मुताबिक नहीं रहा है और उन्होंने निराश किया।

विराट कोहली अपनी खराब बल्लेबाजी को लेकर आलोचकों के निशाने पर हैं और वो चौथे टेस्ट मैच की पहली पारी में तो फिर से अपना खाता भी नहीं खेल पाए थे। अब विराट कोहली की खराब बल्लेबाजी पर टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर मनोज तिवारी ने उन्हें सलाह दी है कि, विराट को इस मामले में रोहित शर्मा से सुझाव लेने की जरूरत है यानी टिप्स लेने की आवश्यकता है।

मनोज तिवारी ने क्रिकबज से बात करते हुए कहा कि, ये सबको स्वीकार करना चाहिए की भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज बेहद कठिन पिच पर खेला गया। अगर पहले टेस्ट के पहले दो दिन को छोड़ दें तो गेंद लगाकर स्पिन कर रही है, घूम रही है। दोनों टीमें ज्यादा स्कोर नहीं कर पाई हैं और इससे पीछे वजह ये है कि, पिच बल्लेबाजी के लिए सही नहीं है। वहीं विराट की बल्लेबाजी के बारे में उन्होंने कहा कि, वो गेंदों को छोड़ रहे थे। उन्होंने गावस्कर का जिक्र करते हुए कहा कि, बल्लेबाजों को पिच पर कुछ वक्त बिताना चाहिए और कुछ गेंदों को हमेशा छोड़ना चाहिए और रोहित शर्मा ने वही कर दिखाया।

मनोज तिवारी ने कहा कि, जब आप गेंद को छोड़ते हैं तो आप आत्मविश्वास में होते हैं और सबको पता है कि, विराट कोहली अपने ऑफ स्टंप को लेकर कन्फ्यूज रहते हैं। जब आप दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज हों तब आपको लगता है कि, आप हर एक गेंद को खेल सकते हैं, लेकिन ऐसा नहीं है। विराट कोहली को रोहित शर्मा से सुझाव लेना चाहिए। रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए हैं।

Related Articles

Back to top button