उत्तर प्रदेशराज्य

संपत्तियों का रिकार्ड कम्प्यूटर पर दर्ज होना शुरू

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :लखनऊ विकास प्राधिकरण लविप्रा की सभी संपत्तियों का ब्योरा क्रास चेक होगा और जो संपत्तियां कंप्यूटर पर दर्ज नहीं है, उन्हें भी आनलाइन करने का काम शुरू कर दिया गया है। उद्देश्य है कि लविप्रा की करीब दो लाख संपत्तियों का ब्योरा योजना वार दर्ज हो जाए। डीएम एवं लविप्रा उपाध्यक्ष अभिषेक प्रकाश ने प्राधिकरण में हर स्तर पर पूरी पारदर्शिता लाने के आदेश दिए हैं। इसी क्रम में नए व पुराने लखनऊ में जो भी प्राधिकरण की योजनाओं के अंतर्गत संपत्तियां बेची गई है, उनका ब्योरा दर्ज होना शुरू हो गया है। इसके साथ ही इम्प्रूवमेंट, रेट का ब्योरा भी दर्ज होगा।

लखनऊ विकास प्राधिकरण लविप्रा की सभी संपत्तियों का ब्योरा क्रास चेक होगा और जो संपत्तियां कंप्यूटर पर दर्ज नहीं है उन्हें भी आनलाइन करने का काम शुरू कर दिया गया है।

वर्ष 2000 से पहले गोमती नगर के कई फेस की संपत्तियों का ब्योरा दर्ज नहीं है। इसी तरह शारदा नगर, मानसरोवर योजना, कानपुर रोड, ट्रांसपोर्ट नगर, अलीगंज, बसंत कुंज, जानकीपुरम, गोमती नगर विस्तार, रत्न खंड, रुचि खंड, हाता रुसल खान, बाल विहार, बालागंज, बालदा रोड, बालू अड्डा, चौक, डालीगंज, डालीबाग, देवपुर पारा, लालकुआ, हजरतगंज सहित शहर की अधिकांश संपत्तियां हैं। योजना देख रहे अधिकारी को इसके लिए लगाया गया है। वहीं आदेश दिए गए हैं कि अगर आवंटी नामांतरण, रजिस्ट्री, फ्री होल्ड के लिए आता है तो कंप्यूटर में संपत्ति का ब्योरा भी दर्ज कराए।

Related Articles

Back to top button