उत्तर प्रदेशराज्य

कप्तान जो रूट ने किया खुलासा

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :भारत के खिलाफ महत्वपूर्ण चौथे टेस्ट से पहले इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट ने कहा है कि यदि उनकी टीम इस टेस्ट सीरीज को ड्रॉ करने में सफल होती है, तो यह एक कप्तान के रूप में उनकी सबसे बड़ी उपलब्धियों में से एक होगी। चार मैचों की टेस्ट सीरीज वर्तमान में भारत 2-1 से आगे चल रहा है। भारतीय क्रिकेट टीम के नजरिए से भी ये मुकाबला काफी अहम है।

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट का कहना है कि भारत के खिलाफ ड्रॉ टेस्ट सीरीज मेरी सबसे बड़ी उपलब्धियों में से एक होगी।

मेजबान टीम को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल के लिए क्वालीफाइ करने के लिए अंतिम टेस्ट जीतने या ड्रा करने की आवश्यकता है। वहीं, इंग्लैंड की टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की रेस से बाहर हो चुकी है, लेकिन आखिरी टेस्ट मैच जीतने के बाद 2-2 से सीरीज बराबर करने के इरादे से उतरने वाली है। इंग्लैंड के मैच जीतते ही ऑस्ट्रेलियाई टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच जाएगी।

जो रूट ने क्रिकइंफो से बात करते हुए कहा है, “आप हाल के दिनों में घर पर भारत के रिकॉर्ड को देखते हैं तो यह अविश्वसनीय है। इसलिए, हमारे लिए एक ड्रा की गई सीरीज भी वास्तव में एक अच्छी उपलब्धि होगी, खासकर पिछले दो मैचों को हारने के बाद। हमारे पास दो चुनौतीपूर्ण सप्ताह हैं, लेकिन यह हमें एक टीम के रूप में परिभाषित नहीं करता है। हमें इसे कुछ विशेष करने के लिए एक वास्तविक अवसर के रूप में देखना होगा। सीरीज को 2-2 पर खत्म करना भी एक शानदार उपलब्धि होगी। यह खिलाड़ियों के इस समूह का एक शानदार प्रयास होगा।”

कप्तान रूट ने आगे कहा, “कप्तान के रूप में यह मेरी सबसे बड़ी उपलब्धि होगी। पिछले कुछ वर्षों में हमने जो प्रगति की है, वह वास्तव में अच्छी है, विशेष रूप से घर से दूर। यदि हम इस गेम को जीतते हैं तो यह इस दौरे पर छह टेस्ट में से चार मैचों में जीत(दो मैच श्रीलंका के खिलाफ जीते) होगी।

Related Articles

Back to top button