उत्तर प्रदेशराज्य

रेलवे स्‍टेशन पर मनमाने दामों पर बिक रहे हैं फल

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :कोरोना के बाद से रेलवे स्टेशनों पर खानपान की वस्तुओं की आपूर्ति प्रभावित हो रही है। रेल यात्री भी पैक्ड फ़ूड की जगह फलों को खाना पसंद कर रहे हैं। इसी का फायदा उठाते हुए रेलवे स्टेशनों पर फल विक्रेताओं ने मनमाना दाम यात्रियों से वसूलना शुरू कर दिया है। सोमवार सुबह एक यात्री को चारबाग़ स्टेशन पर 40 रुपए प्रति दर्जन मिलने वाला केला 50 रुपए प्रति दर्जन बेचा गया।

कोरोना की वजह से रेल यात्री भी पैक्ड फ़ूड की जगह फलों को खाना पसंद कर रहे हैं।

दरअसल चारबाग़ रेलवे स्टेशन पर पैक्ड फ़ूड बेचने की कोई व्यवस्था ही नहीं है। इस स्टेशन के सात प्लेटफार्म से रोजाना कोरोना से पहले लगभग 280 ट्रेन गुजरती थीं। कोरोना में लॉक डाउन के बाद ट्रेनों का संचालन बन्द हो गया था। जब ट्रेन संचालन दोबारा शुरू किया गया तो खानपान सेवा को ही बहाल नही किया गया। लंबी दूरी की ट्रेनों के यात्रियों को हो रही दिक्कत को देखते हुए रेलवे ने चारबाग़ स्टेशन पर फलों की आपूर्ति दोबारा शुरू की। यहां प्लेटफार्म नंबर सात पर फल के कई स्टाल हैं।

एक दर्जन केले को खरीदने के बाद जब उन्होंने दाम पूछा तो स्टाल संचालक ने 50 रुपए मांगे। सुमित अवस्थी ने रेट लिस्ट देखी उसमें 40 रुपए प्रति दर्जन लिखा गया था। सुमित के साथ दूसरे यात्रियो को भी केला 40 की जगह 50 रुपए प्रति दर्जन बेचा गया।

Related Articles

Back to top button