उत्तर प्रदेशराज्य

सपा सदस्यों ने किया जमकर हंगामा

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:उत्तर प्रदेश में विधान मंडल के बजट सत्र के दौरान बुधवार को विधान परिषद में कार्यवाही शुरू होते भारी हंगामा मच गया। मंगलवार को ध्वनिमत से कई विधेयक पारित कराए जाने के खिलाफ समाजवादी पार्टी के सदस्य वेल में आकर धरने पर बैठ गए। बसपा और कांग्रेस के सदस्य भी अपनी सीटों पर खड़े होकर सपा के समर्थन में दिखे। इस वजह से सदन की कार्यवाही आधे घंटे के लिए स्थगित करनी पड़ी।

उत्तर प्रदेश में विधान मंडल के बजट सत्र के दौरान बुधवार को विधान परिषद में कार्यवाही शुरू होते भारी हंगामा मच गया।

विधान परिषद में सुबह 11 बजे सदन की कार्यवाही शुरू होते ही समाजवादी पार्टी के सदस्य सदन के बीचों बीच आकर सभापति कुंवर मानवेंद्र सिंह के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। शोरगुल और हंगामे के बीच सभापति ने सदन के बीचों बीच धरने पर बैठे सपा सदस्यों के आचरण को सदन की गरिमा के प्रतिकूल करार दिया। इसके बावजूद सपा सदस्यों ने पीठ के विरुद्ध नारेबाजी जारी रखी जिसके बाद सभापति ने सदन की कार्यवाही आधे घंटे के लिए स्थगित कर दी।

विधान परिषद में मंगलवार को उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा अधिकरण विधेयक, उत्तर प्रदेश चलचित्र विनियमन संशोधन विधेयक और उत्तर प्रदेश गन्ना आपूर्ति तथा खरीद विनियमन संशोधन विधेयक समेत सात विधेयकों को सभापति कुंवर मानवेंद्र सिंह ने ध्वनि मत से पारित घोषित कर दिया था। इस दौरान सपा के सदस्य इन विधेयकों पर वोटिंग कराने की मांग कर रहे थे, लेकिन ऐसा नहीं होने से नाराज सपा सदस्यों ने इसे लोकतंत्र की हत्या करार दिया और उसके सभी सदस्य सदन के बीचों बीच आ गए। उनमें से कई ने धरना भी शुरू कर दिया। उसके फौरन बाद सभापति ने सदन की कार्यवाही बुधवार तक के लिए स्थगित कर दी थी।

Related Articles

Back to top button