उत्तर प्रदेशलखनऊ

सक्रिय है मानव तस्करों का गिरोह

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:पूर्वांचल से बच्चों और लड़िकयों को खरीदकर अथवा नौकरी दिलाने के नाम पर मानव तस्करी गिरोह के लोग पश्चिम और दिल्ली व हरियाणा तक बेच रहे हैं। पुलिस और मानव तस्करी सेल और चाइल्ड लाइन की कई टीमें गिरोह का नेटवर्क खंगालने और इससे जुड़े लोगों के बारे में जानकारी जुटाने में लगाई गई हैं। सोमवार को गिरोह से जुड़े 10 लोगों की गिरफ्तारी के बाद पुलिस की टीमें अब इनके मोबाइल का डेटा खंगाल रही हैं।

पूर्वांचल से पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में मानव तस्करों का गिरोह सक्रिय है। पुलिस और एसटीएफ की टीमें नेटवर्क खंगालने में जुट गई है। 

मानव तस्करी सेल के प्रभारी अजय प्रकाश मिश्रा ने बताया कि पूर्वांचल और बिहार के ग्रामीण इलाकों के मजदूर परिवारों को गिरोह के लोग टारगेट करते हैं। इनके बच्चों को नौकरी और अधिक रुपये दिलाने का लालच देकर दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और हरियाणा में ले जाकर उनसे घरों और होटलों में काम कराते हैं।

सोमवार को 11 बच्चों को ले जाने के मामले में गिरफ्तार बिहार मोतिहारी के दयाल पकरी पंडितपुर निवासी सलाउद्दीन अंसारी, खड़वा ज्राम के अबू लैश, नेपाल के रोहतट गौर भगवानपुर पिपरा के महाताब उसका साथी मो. अशरफ अंसारी, नेपाल मटिया जलालपुर के जमील अख्तर और उसके साथी इरशाद से पूछताछ जानकारी मिली है। मंगलवार शाम तक बच्चों के परिवारीजन के आने की भी संभावना है। उन्हें सूचना दे दी गई है।

Related Articles

Back to top button