उत्तर प्रदेशराज्य

छोटे पुलों को मिलेगी नई जिंदगी

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :सौ साल से अधिक पुराने जिले के 331 छोटे पुलों को मजबूत बनाने का रास्ता रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने साफ कर दिया। वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए उन्होंने बरेली समेत प्रदेश के सभी जिलों के डीएम और जनप्रतिनिधियों से चर्चा की। जिले की 106 पुलिया का दोबारा निर्माण करवाया जाएगा। वहीं 225 पुलिया की मरम्मत करवाई जानी है। इससे हादसों पर भी रोक लगेगी।

सौ साल से अधिक पुराने जिले के 331 छोटे पुलों को मजबूत बनाने का रास्ता रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने साफ कर दिया।

कलक्ट्रेट के एनआइसी में हुई वीडियो कांफ्रेंसिंग में डीएम नितीश कुमार के साथ शहर विधायक डॉ. अरुण कुमार, भोजीपुरा विधायक बहोरन लाल मौर्य, मीरगंज विधायक डीसी वर्मा, बहेड़ी विधायक छत्रपाल गंगवार मौजूद रहे। सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग के अभियंता एसपी सिंह, सिचाई कार्य पंचम तल अधिशासी अभियंता शरद कुमार सिंह मौजूद रहे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बरेली की कई विधानसभा क्षेत्र की पुलिया सौ साल से अधिक पुरानी व जर्जर हैं। उनको ठीक कराने के लिए बजट की दिक्कत नहीं होने दी जाएगी। सिंचाई विभाग ने बरेली जिले की 331 छोटे पुलों के जीर्णोंद्धार करने पर मुहर लगा दी। सीएम ने बताया कि पूरे प्रदेश में छोटे पुलों की मरम्मत और दोबारा निर्माण के लिए 300 करोड़ सुरक्षित किए गए है।

मीरगंज विधायक डीसी वर्मा ने बताया कि हमारे विधानसभा क्षेत्र में नहरें कम हैं। बावजूद इसके आठ नई पुलिया और 28 की मरम्मत हो सकेगी। विधायक बहोरन लाल मौर्य के मुताबिक भोजीपुरा की 75 छोटे पुलों को नई जिंदगी मिलेगी।

Related Articles

Back to top button