उत्तर प्रदेशराज्य

अयोध्या में रामलला पहनेंगे ये

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :फिल्मी सितारों के साथ प्रख्यात क्रिकेटर्स के लिए ड्रेस डिजाइन करने वाले प्रख्यात डिजाइनर मनीष त्रिपाठी रामलला के लिए खास पोशाक तैयार की है। खादी की इस खास पोशाक को रामलला को समर्पित करने के लिए मनीष त्रिपाठी मंगलवार को रामनगरी अयोध्या में थे।

अब रामलला को नये डिजाइन के वस्त्र भी पहनाए जाएंगे। इन वस्त्रों को विख्यात डिजाइनर मनीष त्रिपाठी ने तैयार किया है।

अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण से पहले नगरी के साथ ही सभी जगह को नया स्वरूप प्रदान किया जा रहा है। इसी क्रम में अब रामलला को नये डिजाइन के वस्त्र भी पहनाए जाएंगे। इन वस्त्रों को विख्यात डिजाइनर मनीष त्रिपाठी ने तैयार किया है। रामलला के लिए तैयार खादी की खास पोशाक को मनीष त्रिपाठी ने सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी दिखाया था।

दिन के हिसाब से पोशाक धारण करेंगे रामलला: रामलला को समर्पित की गई पोशाक को लेकर रामलला के प्रधान पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने बताया कि बसंत पंचमी के मौके पर पीले वस्त्र भगवान को अर्पण करते हैं। मुख्यमंत्री की तरफ से भेजी गई पोशाक आज के दिन को ध्यान में रखकर तैयार की गई है। आज आरती में नई पोशाक रामलला को धारण कराई गई है, दूसरी पाली में रामलला का दर्शन करने वाले श्रद्धालुओं को रामलला का दर्शन इसी नई पोशाक में मिलेगा।

रामलला के लिए खादी के खास वस्त्र लेकर मनीष त्रिपाठी मंगलवार को अयोध्या में थे। खादी और सिल्क मिश्रित पोशाक लेकर ड्रेस डिजाइनर मनीष त्रिपाठी खुद रामलला के दरबार में पहुंचे और वहां पर पोशाक समर्पित की। दिल्ली से अयोध्या पहुंचे ड्रेस डिजाइनर मनीष त्रिपाठी ने मंगलवार को भगवान रामलला को पीले रंग का वस्त्र समर्पित किया।

Related Articles

Back to top button