उत्तर प्रदेशराज्य

तय होगा UP रोड सेफ्टी का LOGO

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :करीब सात साल बाद पहली बार तैयार किए जा रहे सड़क सुरक्षा ‘लोगो’  (रोड सेफ्टी मैस्कट) की डिजाइन बनाने में आमजनों की जोरदार भागीदारी सामने आई है।14 की शाम लॉक हुई वेबसाइट में 1368 लोगों ने अपने-अपने डिजाइन बना ऑनलाइन मुख्यालय भेज दिए हैं। चयन के लिए बनाई गई ज्यूरी 19 फरवरी से पहले लोगो का डिजाइन तय करेगी। चयनित किए गए विजेता प्रतिभागी को 20,000 रुपये का पुरस्कार सड़क सुरक्षा समापन दिवस पर दिया जाएगा।

लखनऊ सड़क सुरक्षा (रोड सेफ्टी) मैस्कट की डिजाइन बनाने में आमजनों की जोरदार भागीदारी आई सामने।

 

हादसों में कमी लाने के लिए साल 2014 में परिवहन विभाग, रोडवेज, यातायात पुलिस, लोनिवि, स्वास्थ्य, शिक्षा समेत विभिन्न महकमों के साथ रोड सेफ्टी विंग ने काम शुरू किया था। इसके तहत लोगों और स्कूली बच्चों को जागरूक करने के लिए कार्यक्रम, प्रतियोगिताएं, प्रवर्तन समेत तरह-तरह के आयोजन किए जा रहे हैं। बावजूद इसके अभी तक सड़क सुरक्षा का अन्य विभागों की तरह कोई लोगो नहीं था। इसे लेकर अब परिवहन विभाग ने आमजनों की भागीदारी से सड़क सुरक्षा के लोगो का डिजाइन बना रहा है। इसे लेकर बीती 29 जनवरी से ऑनलाइन प्रतियोगिता चल रही है। इसी के तहत 25 साल की उम्र तक के लोगों ने रोड सेफ्टी लोगो तैयार कर मुख्यालय भेजा है। मुख्यालय पहुंचे 1368 डिजाइन को देखने के बाद इनमें से एक का चयन किया जाएगा। चयनित होने के बाद सड़क सुरक्षा (रोड सेफ्टी) का भी अपना ‘लोगो’ होगा जिससे इसकी अलग पहचान होगी।

विजयी प्रतिभागी को मिलेगा 20,000: सेफ्टी माह के समापन दिवस पर लोगो बनाने वाले चयनित प्रतिभागी को 20,000 रुपये का पुरस्कार दिया जाएगा।

Related Articles

Back to top button