उत्तर प्रदेशराज्य

इतने वर्ग मी. पर काटेगा चार दर्जन आवासीय प्लॉट

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :लखनऊ विकास प्राधिकरण (लविप्रा) अपनी आय बढ़ाने के लिए गोमती नगर में खाली पड़ी 75 हजार वर्ग फीट जमीन पर आवासीय प्लॉट काटने की तैयारी कर रहा है। इसको लेकर मांगे गए सुझाव भी आ रहे हैं। आगामी बोर्ड मीटिंग में यह प्रस्ताव लाया भी जा सकता है। इसके लिए कवायद शुरू हो गई है। यहां चार दर्जन से अधिक भूखंड काटने की तैयारी है। यह भूखंड नीलामी के जरिए भी बेच सकता है प्राधिकरण। वर्तमान में लखनऊ विकास प्राधिकरण के पास सेक्टर एक में लैंड बैंक बिल्कुल नहीं है। इसलिए यहां जमीन की अच्छी कीमत प्राधिकरण को मिल सकती है।

नीलामी के जरिए बेच सकता है लविप्रा सभी भूखंड। गोमती नगर के सेक्टर एक में कम्यूनिटी से लगी है जमीन।

प्राधिकरण के मुताबिक, यह जमीन व्यावसायिक थी। इसका लैंड यूज बदलकर आवासीय करते हुए यह प्रकिया की जा रही है। वर्तमान में कम्यूनिटी सेंटर, सीएमएस स्कूल होने के साथ ही बगल में कई अपार्टमेंट बन गए हैं। यही नहीं चौड़ी रोड पर व्यावासायिक गतिविधियां भी काफी हो रही हैं। उधर, लखनऊ जनकल्याण महासमिति के अध्यक्ष उमाशंकर दुबे इस जमीन पर सामुदायिक सुविधाएं विकसित करने की मांग शुरू से करते रहे हैं।

अफसरों के मुताबिक अपार्टमेंट वालों के लिए हैं न जनेश्वर पार्क: अफसरों के मुताबिक आसपास बने अपार्टमेंट वालों के लिए मूलभूत सुविधाएं उपतब्ध तो हैं। कई छोटे पार्क सेक्टर एक में है। इसके अलावा 376 एकड़ का विशाल जनेश्वर मिश्र पार्क है। यहां सुबह टहलने वालों से लेकर बच्चों के लिए किड जोन, सामुदायिक सुविधांए तक उपलब्ध कराई गई है। वहीं अपार्टमेंट के परिसर में जो सुविधाएं उपलब्ध करवाने की बात कही गई थी, वह पूरी की जा चुकी है। पारिजात जैसे अपार्टमेंट में सीसीटीवी कैमरे लगाने के लिए टेंडर प्रकिया कर दी गई है।

Related Articles

Back to top button