उत्तर प्रदेशराज्य

लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर कोहरे का कहर

स्वतंत्रदेश,लखनऊ: रफ्तार का कहर शनिवार को लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर कहर बन गया। इस पर शनिवार को तीन दुर्घटनाओं में आठ लोगों की मौत हो गई जबकि 14 घायलों में सात गंभीर हैं।

लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर शनिवार को कोहरा तïथा रफ्तार का कहर कन्नौज फिरोजाबाद और इटावा में देखने को मिला।

लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर शनिवार को कोहरा तïथा रफ्तार का कहर कन्नौज, फिरोजाबाद और इटावा में देखने को मिला। कन्नौज में चालक को झपकी आने से तेज रफ्तार कार सड़क के किनारे खड़े ट्रक में जाकर भिडऩे से छह लोगों की मौत हो गई। इसी तरह इटावा में कोहरे से पांच वाहन भिडऩे से दो लोगों की मौत हो गई जबकि तीन लोग घायल हैं।

कन्नौज में एक्सप्रेस-वे पर खड़े ट्रक से टकराई कार, छह की मौत: लखनऊ से कार से राजस्थान के मेहंदीपुर बालाजी मंदिर जा रहे छह लोगों की कार के चालक को झपकी आने पर तेज रफ्तार कार सड़क के किनारे खड़े ट्रक से जाकर भिड़ गई। रात एक बजे तालग्राम थाना क्षेत्र में इस हादसे में कार इतनी क्षतिग्रस्त हो गई की उसकी बॉडी को कटर से काटकर लोगों के शव को बाहर निकाला गया। लखनऊ के काकोरी थाना क्षेत्र के बुधडिया निवासी 32 वर्षीय ज्ञानेंद्र यादव पुत्र भैयालाल, कलियाखेड़ा गांव निवासी 31 वर्षीय सोनू यादव पुत्र नौमीलाल यादव, 35 वर्षीय प्रमोद यादव पुत्र जंगी यादव, 18 वर्षीय सत्येंद्र यादव पुत्र गोपी यादव, 15 वर्षीय सूरज पुत्र अभिमन्यु व 36 वर्षीय मोहित पुत्र राज कुमार पाल मेहंदीपुर बालाजी दर्शन के लिए जा रहे थे। आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर तालग्राम थाना क्षेत्र के 165 किलोमीटर प्वाइंट पर रात करीब एक बजे चालक को झपकी आ गई। कार अनियंत्रित होकर खड़े ट्रक में पीछे से जा टकराई।

इटावा में एक्सप्रेस वे पर वाहन भिड़े, दो की मौत: आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर सुबह कोहरे का कहर दिखाई दिया। पांच वाहन कोहरे के कारण आपस में भिड़ गये जिसमें दो लोगों की मौत हो गई जबकि एक दर्जन लोग घायल हो गये। इस घटना के बाद हड़कंप मच गया। मौके पर तत्काल सीओ भरथना चंद्रपाल सिंह, थानाध्यक्ष ऊसराहार अमर पाल सिंह पहुंचे। एक्सप्रेस-वे के किलो मीटर 126 पर रमपुरा कौआ के पास यह घटना हुई। मृतकों की अभी पहचान नहीं हो सकी है।

फिरोजाबाद में चार बस सहित 15 वाहन भिड़े: करीब एक हफ्ता बार फिरोजाबाद में कोहरे का कहर लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर देखने को मिला। इसमें चार बस और 11 कार के टकराने से सड़क पर लम्बा जाम लग गया। घटना शनिवार सुबह सात बजे की है। आगरा से लखनऊ जा रही स्लीपर कोच बस में पीछे से अॢटगा कार टकराई। इसके बाद वाहन पीछे से टकराते चले गए। टकराए वाहनों से लोग बाहर निकल पाते, उससे पहले ही दूसरे वाहन के टकराने की आवाज और सवारियों की चीख सुनाई देने लगती। आधा घंटे के अंतराल में चार बसों समेत 15 वाहन एक-दूसरे से टकरा गए

Related Articles

Back to top button