उत्तर प्रदेशराज्य

ट्रेन के सामने कूदकर मां संग बेटी ने दी जान

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :खागा काेतवाली क्षेत्र में गुरुवार की सुबह घर से निकली मां-बेटी ने ट्रेन के सामने कूदकर जान दे दी। पुलिस ने घटना की पड़ताल शुरू की तो सामने आया कि शादी तय होने के बाद से बेटी का मंगेतर घर आता-जाता था। मंगेतर के घर आने पर पिता विरोध करते थे। इसकी जानकारी के बाद ग्रामीणों में चर्चा रही कि जब सब कुछ ठीक था तो फिर ऐसा क्या हुआ कि मां-बेटी ने मौत का रास्ता चुन लिया।

           फतेहपुर के हरदों गांव के सामने रेलवे ट्रैक पर शव पड़े मिले।

खागा कोतवाली क्षेत्र के एलई गांव में रहने वाले सुरेश रैदास खागा कस्बा में व्यापारी की दुकान में पल्लेदारी करते हैं। सुरेश का सबसे बड़ा पुत्र ब्रजेश दूसरे प्रांत में रहकर मजदूरी करता है। घर में सुरेश की पत्नी 40 वर्षीय राजरानी, दाे पुत्रियाें 18 वर्षीय पूजा व साेलह वर्षीय प्रियंका के साथ रहती थी। सुरेश ने कुछ दिन पहले ही पूजा की शादी खखरेड़ू थाने के रतनपुर गांव में रहने वाले युवक से तय कर दी थी।

गुरुवार की सुबह हरदाें गांव में बड़े भीट बाबा देवस्थान के सामने रेलवे लाइन पर राजरानी और पूजा का शव पड़ा मिला। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों शिनाख्त के बाद स्वजन को बुलवाया। मौके पर आए सुरेश और छोटी बेटी प्रियंका से पुलिस ने पूछताछ की। प्राथमिक छानबीन में सामने आय कि गुरुवार सुबह मां-बेटी बिना किसी को कुछ बताए ही घर निकल गई थी। सुबह काफी देर रेलवे ट्रैक के पास दोनों बैठी रहीं। कुछ देर बात ट्रेन के आते ही दोनों उसके सामने कूद गईं, जिससे मां-बेटी की मौत हो गई।

पुलिस की पूछताछ में सामने आया कि पूजा का रिश्ता तय हाेने के बाद मंगेतर घर आने-जाने लगा था। कई बार सुरेश ने उसके घर आने का विराेध किया था। हलांकि राजरानी को यह सब कुछ सामान्य लग रहा था और उसने सुरेश से विरोध भी जताया था। ग्रामीणों के मुताबिक बुधवार की रात भी सुरेश और राजरानी के बीच काफी बहस हुई थी। सुरेश ने राजरानी, पूजा और उसके मंगेतर को काफी फटकारा था। गुरुवार सुबह मां-बेटी ने ट्रेन के सामने कूदकर जान दे दी।

Related Articles

Back to top button