उत्तर प्रदेशराज्य

योगी जन समस्याओं को लेकर गंभीर

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:जन शिकायतों के निस्तारण को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक बार फिर अधिकारियों को सख्त निर्देश दिया है। उन्होंने स्पष्ट कहा है कि जिन जिलों, तहसील और थानों से ज्यादा शिकायतें आएंगी, उनसे संबंधित अधिकारियों की जवाबदेही तय की जाएगी। इस व्यवस्था की नियमित समीक्षा का जिम्मा जिलाधिकारियों को सौंपा गया है।

उत्‍तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने दिया जन समस्याओं के गुणवत्तापूर्ण निस्तारण का निर्देश।

जन शिकायतों के निस्तारण को लेकर मुख्यमंत्री कई बार निर्देश जारी कर चुके हैं। बुधवार को लोकभवन में उन्होंने इसी विषय पर बैठक की। उन्होंने जन समस्याओं के गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के निर्देश देते हुए कहा कि प्रत्येक जिले में जिलाधिकारी द्वारा जनता की समस्याओं और शिकायतों के निस्तारण की नियमित समीक्षा की जाए। उन्होंने संपूर्ण समाधान दिवस (तहसील दिवस) व थाना दिवस को और प्रभावी बनाने पर जोर दिया।

मुख्‍यमंत्री ने कहा कि कोरोना काल में इस हेल्पलाइन का बेहतर उपयोग करते हुए जरूरतमंदों को राहत उपलब्ध कराने और संक्रमण को नियंत्रित करने में काफी मदद मिली। इसी प्रकार आगे भी मुख्यमंत्री हेल्पलाइन का उपयोग आमजन की समस्याओं के गुणवत्तापरक समाधान में किया जाए। उन्होंने कहा कि जिस जिले, तहसील या थाने से अधिक शिकायतें आएं, वहां के संबंधित अधिकारियों की जवाबदेही तय की जाए।

Related Articles

Back to top button