उत्तर प्रदेशराज्य

पांच एकड़ में बन रहा अफसरों के लिए टावर

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:गोमती नगर के बाद अब ग्रुप ए श्रेणी के अफसरों के लिए सुलतानपुर रोड स्थित सीजी सिटी यानी चक गजरिया में बेहतर सुविधाओं वाले दो टावर तैयार किया जा रहे हैं। सीएसआई टावर्स तृतीय नाम से इन्हें पांच एकड़ में लखनऊ विकास प्राधिकरण लविप्रा द्वारा तैयार किया जा रहा है। पिछले कई साल से इसका काम पूरा फिलहाल नहीं हो सका है। अफसरों का दावा है कि दोनों टावरों का काम पचहत्तर फीसद हो गया है। अगर बजट की कमी न आई तो आने वाले चंद महीनों में इसे तैयार करके कब्जा देने का काम भी संबंधित विभाग द्वारा शुरू कर दिया जाएगा।

सीएसआई टावर्स तृतीय नाम से इन्हें पांच एकड़ में लखनऊ विकास प्राधिकरण लविप्रा द्वारा तैयार किया जा रहा है।

लविप्रा के अभियंताओं ने बताया कि 14 तल वाले टावर में 56 फ्लैट दिए गए हैं। चार से पांच बीएचके के होंगे। मूलभूत सुविधाएं फ्लैट में मौजूद हाेंगी। एक फ्लैट का कवर्ड एरिया करीब 291 वर्ग मीटर है। यही नहीं फ्लैट का सुपर एरिया 386.78 वर्ग मीटर है। कुल मिलाकर वर्ग फिट में बात की जाए तो 3800 वर्ग फिट से बढ़े होंगे फ्लैट। इन दोनों टावर पर 62.04 करोड़ का खर्च आ रहा है। अब तक 38.30 करोड़ से अधिक पैसा खर्च हो चुका है।

परिसर में स्वीमिंग पूल, जिम व इंडोर गेम भी होंगे 

परिसर में स्वीमिंग पूल, जिम, इंडोर गेम की व्यवस्था होने के साथ ही सुबह टहलने वालों के लिए इंतजाम भी होगा। इसके अलावा दैनिक जीवन में इस्तेमाल होने वाली वस्तुओं के लिए छोटी दुकान पर भी विचार किया जा रहा है। बता दें कि संस्कृति स्कूल भी यहां बनाया जा रहा है। उद्देश्य है कि यहां रहने वाले अफसरों को स्कूलिंग के लिए दूर न जाना पड़े।

Related Articles

Back to top button