उत्तर प्रदेशराज्य

लोकसभा सांसदों को जारी किया व्हिप

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :आज संसद में बजट को लेकर चर्चा होने वाली है। आज सबसे पहले राज्यसभा में आम बजट पर चर्चा होगी। इसके अलावा आज लोकसभा में पीएम मोदी राष्ट्रपति के अभिभाषण पर जवाब देंगे। इसके साथ ही बजट पर चर्चा के दौरान कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी अपने विचार रखेंगे। कुल मिलाकर आज संसद का पूरा दिन फिर से हंगामेदार रहने वाला है।

फिलहाल राज्यसभा की कार्यवाही चल रही है। आज संसद में आम बजट को लेकर काफी हंगामा होने के आसार हैं।

भाजपा ने लोकसभा सांसदों को जारी किया व्हिप

भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) ने अपने लोकसभा के सांसदों को आज सदन में उपस्थित रहने के लिए तीन-लाइन व्हिप जारी किया है। आज प्रधानमंत्री मोदी लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर जवाब देंगे।

राज्यसभा में एक लिखित जवाब में गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने कहा कि पंजाब में भारत-पाकिस्तान सीमा पर नए डिजाइन मॉड्यूलर बाड़ लगाने के लिए पायलट प्रोजेक्ट मार्च 2020 में पूरा हो गया है।

राज्यसभा में सरकार का जवाब

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ने एक सांसद के सवाल का जवाब दिया कि 80% तक उड़ानें क्यों नहीं चल रही हैं? इस पर उन्होंने राज्यसभा में कहा कि एक ओर, कुछ लोग चाहते हैं कि हम 100% खोलें, जबकि अन्य चाहेंगे कि हम इसे धीमा करें।

लोकसभा से पहले राज्यसभा में बजट पर चर्चा !

आम तौर पर आम बजट पर चर्चा पहले लोकसभा में की जाती है। लेकिन 1955, 1959, 1963, 1965 और 2002 में आम बजट पर चर्चा पहली बार राज्यसभा में शुरू हुई।

लोकसभा में पहले बोलेंगे PM मोदी, उसके बाद राहुल गांधी

पीएम नरेंद्र मोदी आज लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव की चर्चा को दौरान उठे मुद्दों का जवाब देंगे।

 

 

 

 

 

 

 

Related Articles

Back to top button