उत्तर प्रदेशराज्य

ई-कॉमर्स कंपनी के सीईओ समेत तीन गिरफ्तार

स्वतंत्रदेश,लखनऊ : वाराणसी में पीएम नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री कार्यालय को ओएलएक्स पर बेचने की साजिश के बाद एक और ऑनलाइन मार्केटिंग कंपनी का दुस्साहस सामने आया है। अब इंडिया मार्ट ने मथुरा के गोवर्धन पर्वत की शिला को ऑनलाइन बेचने का ऑफर देने के साथ ही शिला की कीमत भी तय कर दी है। इसकी जानकारी पर बवाल मचने के बाद पांच लोगों के खिलाफ केस दर्ज करने के बाद पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार भी किया है।

मथुरा में सप्लायर अंकुर अग्रवाल के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज कर रविवार रात को गिरफ्तार कर लिया।

मथुरा में गोवर्धन पर्वत के पत्थरों को ऑनलाइन बेचने वाली कंपनी इंडिया मार्ट के फाउंडर और सीईओ दिनेश अग्रवाल, को-फाउंडर ब्रजेश अग्रवाल और मथुरा में सप्लायर अंकुर अग्रवाल के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज कर रविवार रात को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने जिन तीन लोगों को पकड़ा है उनमें से एक ई-कॉमर्स साइट का सीईओ है।

एसपी ग्रामीण मथुरा शिरीष चंद्र ने कि कंपनी के सीईओ के साथ ही सप्लायर के खिलाफ इन्फोर्मेशन टेक्नोलॉजी का गलत इस्तेमाल कर लोगों की भावना भड़काने के मामले में सख्त कार्रवाई की जाएगी।

सैकड़ों लोगों ने किया प्रदर्शन

कंपनी के प्रयासों के खिलाफ सैकड़ों लोगों ने गोवर्धन पुलिस स्टेशन के सामने प्रदर्शन किया था। मथुरा में गोवर्धन पर्वत को हिंदुओं का पवित्र स्थान माना जाता है। यह भगवान कृष्ण के जीवन से संबंधित कई किंवदंतियों के लिए स्थापित है।

उत्तर प्रदेश ब्राह्मण महासभा ने कंपनी और आपूॢतकर्ता के खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए सोमवार को मथुरा डीएम से मिलने का फैसला किया है।

गोवर्धन पर्वत की बड़ी धार्मिक महत्ता

दीनबंधु दास महाराज ने कहा बताया गिरिराज जी महाराज हम सभी साधु संतों और ब्रजवासियों के इष्ट है। धाॢमक ग्रन्थों में लिखा हुआ है कि गिरिराज जी की शिला को गिरिराज तलहटी से बाहर ले जाना निषिद्ध है। उन्होंने बताया कि एक बार नेपाल के राजा गिरिराज जी की एक छोटी सी शिला को लेकर अपने साथ गए थे। फिर उनको खुद ही यहां लाकर छोडऩा पड़ा।

 

Related Articles

Back to top button