उत्तर प्रदेशराज्य

नौ फरवरी खुल जाएंगे आवासीय स्कूल

स्वतंत्रदेश,लखनऊ : उत्तर प्रदेश सरकार ने कक्षा नौ से बारह तक के आवासीय विद्यालयों, जवाहर नवोदय विद्यालय, सैनिक स्कूल, राजकीय आश्रम पद्धति विद्यालय सहित सभी शिक्षा बोर्डों के स्कूलों में नौ फरवरी, 2021 से पढ़ाई शुरू करने की अनुमति दी है। उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने बताया कि कोविड-19 के संक्रमण की वजह से माध्यमिक विद्यालयों में अध्ययन एवं अध्यापन का काम भौतिक रूप से प्रभावित रहा है।

                                        यूपी में 9 फरवरी तक खुलेंगे स्कूल

यूपी के डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा ने बताया कि इस संबंध मे निर्देश दिया गया है कि स्कूल खोलने से पहले उन्हें पूरी तरह से सैनिटाइज किया जाए। सैनिटाइजर, हैंडवाश, थर्मल स्कैनिंग और प्राथमिक इलाज की व्यवस्था की जाए।

उत्तर प्रदेश में कोरोना महामारी के कारण पिछले साल से बंद चल रहे कक्षा छह से आठ तक के सभी स्कूल 10 फरवरी से खुलेंगे। वहीं कक्षा एक से पांच तक के प्राइमरी स्कूल एक मार्च से खुलेंगे। बेसिक शिक्षा विभाग ने शुक्रवार को इस बारे में शासनादेश जारी कर दिया है। प्रदेश में उच्च प्राथमिक स्कूल लगभग 11 महीने और प्राथमिक विद्यालय साढ़े 11 महीने बाद खुलेंगे। बेसिक शिक्षा विभाग ने कक्षा छह से आठ तक के स्कूलों को 15 फरवरी और प्राइमरी स्कूलों को एक मार्च से खोलने का प्रस्ताव मुख्यमंत्री की मंजूरी के लिए भेजा था।

Related Articles

Back to top button