उत्तर प्रदेशराज्य

रालोद का एलान- पंचायत तो होकर रहेगी

स्वतंत्रदेश,लखनऊ : भैंसवाल गांव में पांच फरवरी को होने वाली महापंचायत को प्रशासन ने निरस्‍त कर दिया है। जिसे लेकर आयोजक और प्रशासन आमने-सामने आ गए हैं। एसडीएम शामली ने कई कारणों का हवाला देते हुए अनुमति निरस्त कर दी है। आयोजक बिना अनुमति ही पंचायत करने की बात कह रहे हैं। प्रशासन के इस फैसले से आयोजकों में आक्रोश है।

पांच फरवरी को शामली में होने वाली महापंचायत की अनुमति को प्रशासन ने कई बातों का हवाला देते हुए निरस्‍त कर दिया है।

पांच फरवरी को भैंसवाल गांव में किसान महापंचायत प्रस्तावित है। इसमें राष्ट्रीय लोकदल के उपाध्यक्ष जयंत चौधरी को बतौर मुख्य अतिथि बुलावा भेजा गया है। आयोजक रालोद जिलाध्यक्ष योगेंद्र चेयरमैन का कहना है कि प्रशासन अनुमति दे या न दे। पंचायत हर हाल में की जाएगी। आरोप लगाया कि प्रशासन सत्ताधारी दल के इशारे पर अनुमति नहीं दे रहा है। कार्यकर्ता दिन रात तैयारियों में लगे हुए हैं। वहीं, एसडीएम शामली संदीप कुमार का कहना है कि महापंचायत की अनुमति के लिए जांच रिपोर्ट में हजारों की संख्या में भीड़ एकत्र होने के कारण टकराव, उग्र प्रदर्शन और पथराव की आशंका व्यक्त करते हुए अनुमति को निरस्त किया गया हैं।

राकेश टिकैत का पुतला फूंकने वाले मुचलका पाबंद

महावतपुर गांव में राकेश टिकैत का पुतला फुंकने वालों को बुधवार को मुचलका पाबंद किया गया। आरोपितों ने लिखित में दिया कि भविष्य में ऐसी गलती नहीं करेंगे। 12 लोगों को मुचलका पाबंद किया गया है।

Related Articles

Back to top button