उत्तर प्रदेशलखनऊ

गोमती नगर में 10 करोड़ रुपये से बनेगा ओडीओपी

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:गोमती नगर के विराज खंड में 10 करोड़ रुपये की लागत से पांच मंजिला एक जिला एक उत्पाद (ओडीओपी) प्रदर्शन कक्ष बनाया जाएगा।इस भवन में कारीगरों के लिए प्रशिक्षण केंद्र, क्रेता-विक्रेता सम्मेलन के लिए सभागार तथा उद्यमियों के लिए सुविधा केंद्र भी स्थापित कराया जाएगा। उप्र. हस्तशिल्प विकास एवं विपणन निगम के 600 वर्गमीटर के भूखंड में यह भवन बनेगा।

                        10 करोड़ रुपये से बनेगा ओडीओपी का प्रदर्शन कक्ष

यह फैसला बृहस्पतिवार को लोक भवन में सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम विभाग के अपर मुख्य सचिव डॉ. नवनीत सहगल की अध्यक्षता में यूपी हैंडीक्राफ्ट्स डवलपमेंट एंड माकेर्टिंग कॉरपोरेशन लिमिटेड के निदेशक मंडल की बैठक में किया गया।

इसके अलावा बैठक में कोलकाता एवं केवड़िया गुजरात में निगम के प्रदर्शन कक्षों के सुचारु संचालन के लिए आउटसोर्स के माध्यम से एक-एक कंप्यूटर ऑपरेटर को नियुक्त किए जाने की स्वीकृति दी गई।
साथ ही निगम के सेवानिवृृत्त कार्मिकों के देयकों का भुगतान जल्द करने के निर्देश दिए गए। बैठक में यह भी निर्णय किया गया कि गंगोत्री शो-रूम की आय बढ़ाने के लिए वहां रखे पुराने स्टॉक पर छूट प्रदान कर बिक्री की जाए।
साथ ही ओडीओपी उत्पादों की ऑनलाइन मार्केटिंग के प्रस्ताव को भी मंजूरी दी गई। इसके तहत ओडीओपी उत्पादों की ऑनलाइन मार्केटिंग के लिए मूल्य निर्धारण किया जाएगा।

 

Related Articles

Back to top button