उत्तर प्रदेशराज्य

सत्ता में आए तो GST का पुनर्गठन करेंगे

स्वतंत्रदेश ,लखनऊ : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी तमिलनाडु के तीन दिनों के दौरे पर कोयंबटूर पहुंचे हैं। उन्होंने अपने दौरे से तमिलनाडु में विधानसभा चुनाव का शंखनाद कर दिया है। तमिलनाडु के कोयम्बटूर में कांग्रेस नेता राहुल गांधी, एमएसएमई प्रतिनिधियों की एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि यह यूपीए सरकार की प्रतिबद्धता है कि जब हम सत्ता में आएंगे तो हम जीएसटी का पुनर्गठन करेंगे।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी(Rahul Gandhi) आज से तमिलनाडु के तीन दिवसीय दौरे पर हैं।

इस दौरान राहुल गांधी ने कहा कि सत्तारूढ़ पार्टी का मानना ​​है कि विकास की दक्षता के लिए, विभिन्न कारकों को समरूप बनाना होगा। हम उस पर विश्वास नहीं करते। हमारा मानना ​​है कि अगर तमिलनाडु भारत है तो भारत तमिलनाडु भी है। मैं तमिल भाषा का सम्मान करता हूं और शायद इसे सीखूंगा।

इससे पहले कोयंबटूर में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि श्री नरेंद्र मोदी की तमिलनाडु की संस्कृति, भाषा और लोगों के लिए कोई सम्मान नहीं है। वह सोचते हैं कि तमिल लोगों, भाषा और संस्कृति को उनके विचारों और संस्कृति के अधीन होना चाहिए। राहुल गांधी ने आगे कहा कि न्यू इंडिया ’के बारे में उनकी धारणा है कि तमिलनाडु के लोग इस देश में दूसरे दर्जे के नागरिक होने चाहिए। इस देश में कई भाषाएँ और संस्कृति हैं, हम सभी भाषाओं को महसूस करते हैं- तमिल, हिंदी, बंगाली, अंग्रेजी इस देश में एक राज्य है।

दौरे के तीसरे दिन का कार्यक्रम

अपने दौरे के तीसरे दिन यानि 25 जनवरी को कांग्रेस नेता राहुल गांधी करुर जिला पहुंचेंगे, जहां वे किसानों के साथ एक चर्चा में भाग लेंगे। राहुल गांधी 25 जनवरी को करुर में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे और किसान सम्मेलन को संबोधित करेंगे। इसके अलावा वे डिंडीगुल जिला भी जाएंगे, जहां वे पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे। इसके बाद राहुल गांधी मदुरै निकल जाएंगे जहां से वे दिल्ली वापस लौट आएंगे।

Related Articles

Back to top button