उत्तर प्रदेशराज्य

सीरीज जीत के बाद टीम इंडिया हुई मालामाल

स्वतंत्रदेश,लखनऊ : भारतीय क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया में लगातार दूसरी बार टेस्ट सीरीज में जीत हासिल करते हुए इतिहास रचा। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी पर टीम इंडिया ने लगातार दूसरी बार 2-1 से कब्जा जमाया। ब्रिसबेन में खेले गए सीरीज के आखिरी मुकाबले में रिषभ पंत के 89 रन की नाबाद पारी के दम पर भारत ने 3 विकेट की जीत दर्ज की। इस जीत से बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की तरफ से टीम इंडिया के लिए 5 करोड़ के इनामी राशि की घोषणा की गई है।

बोर्ड से सचिव जय शाह ने ट्वीट कर इस बात का ऐलान किया कि भारतीय टीम के इस शानदार जीत के लिए 5 करोड़ का बोनस दिया जाएगा।

चार मैचों की टेस्ट सीरीज के निर्णायक मुकाबले में भारतीय टीम ने पांचवें दिन ब्रिसबेन के मैदान पर 328 रन का पीछा करते हुए जीत का परचम लहराया। 1988 के बाद से इस मैदान पर ऑस्ट्रेलिया की टीम कभी नहीं हारी थी और भारत ने 32 साल से चले आ रहे उसके जीत के दबदबे का खत्म किया। इस मैदान पर इससे पहले इतने बड़े लक्ष्य का पीछा कभी किसी टीम ने नहीं किया था। भारत की भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लक्ष्य का पीछा करते हुए यह अब तक की सबसे बड़ी जीत है।

बीसीसीआइ ने की इनाम की घोषणा

 

भारतीय टीम के ऐतिहासिक जीत पर बीसीसीआइ ने टीम के लिए 5 करोड़ के इनामी राशि की घोषणा की है। बोर्ड से सचिव जय शाह ने ट्वीट कर इस बात का ऐलान किया कि भारतीय टीम के इस शानदार जीत के लिए 5 करोड़ का बोनस दिया जाएगा। उन्होंने टीम की इस जीत को यादगार लम्हा बताया।

Related Articles

Back to top button