उत्तर प्रदेशराज्य

” तांडव ” के खिलाफ लखनऊ में मुकदमा

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :हजरतगंज कोतवाली में वेब सीरीज तांडव के निर्देशक अली अब्बास, प्रोड्यूसर हिमांशु कृष्ण मेहरा, लेखक गौरव सोलंकी और हेड इंडिया ओरिजिनल कंटेंट अमेजन के अपर्णा पुरोहित के खिलाफ एफआइआर दर्ज की गई है। वरिष्ठ उपनिरीक्षक अमरनाथ यादव ने इन लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। आरोप है कि ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजॉन प्राइम वीडियो पर 16 जनवरी को रिलीज हुई वेब सीरीज तांडव के विरोध में काफी आक्रोश भरे लेख आ रहे हैं। इस वेब सीरीज की फुटेज भी लोग पोस्ट कर आपत्ति जता रहे हैं।

            लखनऊ में वेब सीरीज तांडव के खिलाफ एफआइआर दर्ज। 

उच्चाधिकारियों के निर्देश पर जब वेब सीरीज देखा गया तो पहले एपिसोड में 17 वें मिनट पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने का काम किया गया है। इसके अलावा निम्न स्तर की भाषा का इस्तेमाल भी किया गया है, जिससे लोगों में आक्रोश है। वेब सीरीज में राजनीतिक वर्चस्व को पाने के लिए अत्यंत निम्न स्तर से फ़िल्म का चित्रण किया गया है। इस मामले में समुदाय विशेष की धार्मिक भावनाओं को भड़काने का प्रयास हुआ है। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने वेब सीरीज के निर्माता निर्देशक, लेखक व प्रोड्यूसर समेत अन्य के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है।

एक्टर सैफ अली खान की वेब सीरीज तांडव (Tandav) के रिलीज होते ही विवाद शुरू हो गया है। अली अब्बास जफर निर्देशित सीरीज में धार्म‍िक भावनाओं को भड़काने का आरोप लग रहा है। लोग तांडव का खुलकर विरोध कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर #Boycott Tandav तेजी से ट्रेंड कर रहा है।

Related Articles

Back to top button