उत्तर प्रदेशराज्य

आज 12 अस्पतालों में लगा कोविड महामारी का टीका

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 12 केंद्रों पर 1200 लोगों को टीका लगाए जाने की शुरुआत हो गई है। सुबह से ही कर्मचारी अपने अपने केंद्रों पर पहुंच गए थे। केजीएमयू के पब्लिक हेल्थ डेंटिस्ट्री के कनिष्ठ सहायक अमर बहादुर को पहला कोरोना टीका लगाया गया। इसके बाद उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन को लेकर घबराने की जरूरत नहीं है । सभी लोग टीका लगवाएं। वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है इसको लेकर किसी तरह का भ्रम ना पाले। अमर बहादुर जानकीपुरम के रहने वाले हैं।

                        केजीएमयू में एक महिला को टीका लगाता कर्मचारी।

वहीं PGI के प्रोफेसर निदेशक आर के धीमान और लोहिया के कार्यवाहक निदेशक डॉ. एके सिंह खुद पहला टीका लगवाएंगे। सभी सेंटर्स तक वैक्सीन पहुंच गई है। सुबह 10 बजे से शुरू होकर शाम 4:00 बजे तक वैक्सीनेशन किया जाएगा। प्रत्येक केंद्र पर 100 लाभार्थियों का वैक्सीनेशन किया जाएगा। हर एक सेंटर पर 50 लोगों का वैक्सीनेशन दोपहर दो बजे तक और 50 लोगों का वैक्सीनेशन इसके बाद होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केजीएमयू के डॉक्टर हेल्थ वर्कर से संवाद करेंगे।

लखनऊ में इन केंद्रों पर होगा टीकाकरण

लखनऊ में शनिवार को लखनऊ में डॉक्टर राम मनोहर लोहिया इंस्टीट्यूट, किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी, लोकबंधु, PGI, अवंतिबाई अस्पताल व बलरामपुर अस्तपाल के साथ-साथ ऐरा, सहारा व मेदांता अस्पताल में हेल्थ केयर वर्कर्स को वैक्सीनेट किया जाएगा।

KGMU के प्रवक्ता सुधीर कुमार का कहना है कि पहले दिन 100 लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी। सुबह 10 बजे से वैक्सीनेशन की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने बताया कि वैक्सीनेशन की पूरी प्रक्रिया की निगरानी के लिए 24 सेक्टर मजिस्ट्रेट व 6 जोनल मजिस्ट्रेटों को कमान सौंपी गई है। ताकि किसी प्रकार की अव्यवस्था, अराजकता न फैलने पाए और वैक्सीन को सकुशल सभी केंद्रों तक पहुंचाया जाए।

Related Articles

Back to top button