उत्तर प्रदेशराज्य

सीतापुर में एक अनोखी घटना

स्वतंत्रदेश,लखनऊ : सुमरावां में उस समय हंगामा हो गया, जब गांव के विमलेश के दरवाजे पर लगे 15 वर्ष पुराने नीम के पेड़ से दूध जैसा पदार्थ गिरता देखा गया। धार बनकर गिर रहे सफेद पदार्थ को देखने के लिए ग्रामीण मौके पर जमा हो गए। बात फैली तो आसपास गांवों के ग्रामीण भी नीम के पेड़ को देखने पहुंचे। पेड़ के पास अच्छी-खासी भीड़ जमा हो गई। दूध गिरने की बातें हुई तो लोगों ने इसे चमत्कार मानकर पेड़ की पूजा अर्चना शुरू कर दी। पेड़ पर चढ़ावा भी चढ़ा। इसकी फोटो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुई। सूचना वन विभाग को भी दी गई।

वन रक्षक हिमांशू का कहना है कि वह मौके पर गए थे। नीम के पेड़ से सफेद पदार्थ गिर रहा है।

वन रक्षक हिमांशू का कहना है कि, वह मौके पर गए थे। नीम के पेड़ से सफेद पदार्थ गिर रहा है। पदार्थ क्या है, ये नहीं कहा जा सकता। फारेस्टर छत्रपति सिंह ने भी पेड़ से सफेद पदार्थ गिरने की पुष्टि की है। बिसवां रेंजर सीके पांडेय ने बताया कि, यह भूगर्भ प्रक्रिया लग रही है। इलाहाबाद के वनस्पति विज्ञानी अर्जुन तिवारी को पेड़ की फोटो और वीडियो भेजकर जानकारी मांगी गई है।

डरने की जरूरत नहीं, यह सामान्य प्रक्रिया : कृषि वैज्ञानिक

कृषि विज्ञान केंद्र कटिया के वैज्ञानिक फसल सुरक्षा दयाशंकर श्रीवास्तव बताते हैं कि यह सामान्य प्रक्रिया है। इसे भौतिक विकार कह सकते हैं। इससे डरने की कोई जरूरत नहीं है।

Related Articles

Back to top button