अन्तर्राष्ट्रीय

चीन में दोबारा कोविड-19 का प्रकोप

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:चीन में कोरोना वायरस के कारण फिर से गंभीर हालात को देखते हुए लॉकडाउन की अवधि को बढ़ा दिया गया है। साथ ही बीजिंग के करीब स्थित प्रांत में होने वाले बड़े राजनीतिक कॉन्फ्रेंस को भी टाल दिया गया। दरअसल, बीजिंग के दक्षिण में स्थित गुआन शहर के निवासियों को मंगलवार से घर के भीतर ही रहने के निर्देश दिए गए हैं।

पिछले साल के अंत में कोविड-19 का पहला मामला चीन के वुहान में ही आया था जिसके दो-तीन माह के बाद इसने पूरी दुनिया को संक्रमित कर दिया।

यह निर्देश सात दिनो के लिए है जो देश भर के विभिन्न प्रांतों में विशेषकर वुहान में लागू किया गया है। वुहान में पिछले साल महामारी की शुरुआत के बाद 11 मिलियन लोगों को 76 दिनों के लिए लॉकडाउन के तहत घरों में बंद कर दिया गया था। हेबेइ में हर साल फरवरी में होने वाले पीपुल्स कांग्रेस और इसके एडवाजरी बॉडी की मीटिंग को भी टाल दिया।

स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि एक शादी समारोह के बाद 300 से अधिक कोविड-19 के मामले सामने आए हैं। बीजिंग में एक नया संक्रमण का मामला सामने आया है। इसके साथ ही देश में अब तक कुल संक्रमितों की संख्या 87,591 हो गई और मरने वालों की संख्या 4,634 है। संक्रमण के हालात को देखते हुए नागरिकों को यात्रा न करने के निर्देश दिए गए हैं स्कूलों को बंद करने के निर्देश दिए गए हैं। इसके अलावा टेस्टिंग में तेजी लाने को कहा गया है।

Related Articles

Back to top button