अन्तर्राष्ट्रीय

भारतीय छात्र की बमबारी से मौत

स्वतंत्रदेश लखनऊ:यूक्रेन पर रूस के हमले के छठवें दिन खार्किव शहर में एक भारतीय छात्र नवीन कुमार की मौत हो गई है। विदेश मंत्रालय ने इसकी जानकारी दी। मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने सोशल मीडिया पर कहा- हमें यह बताते हुए बहुत दुख हो रहा है कि खार्किव में बमबारी की वजह से एक भारतीय छात्र की जान चली गई है। हम उसके परिवार के संपर्क में हैं। वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छात्र के पिता से बात कर दुख जताया है। जानकारी के मुताबिक, मृतक छात्र नवीन कर्नाटक का रहने वाला था। उसकी उम्र 21 साल थी और वह खाना लेने के लिए बाहर निकला था। वह खार्किव नेशनल मेडिकल यूनिवर्सिटी में फोर्थ ईयर का छात्र था।

दोस्तों ने कहा- रूसी सेना ने गोली मारी

नवीन के साथ होस्टल में रहने वाले श्रीधरन गोपालकृष्णन ने बताया- यूक्रेन के समय के मुताबिक, सुबह 10.30 बजे नवीन राशन की दुकान के सामने लाइन में लगा था। उसी समय रूसी सेना ने लोगों पर फायरिंग शुरू कर दी। हमारे पास उसकी बॉडी के बारे में कोई जानकारी नहीं है। हम में से किसी को अस्पताल जाने की इजाजत भी नहीं दी गई है, ताकि हम पता लगा सकें कि उसकी बॉडी कहां रखी गई है।

भारतीय छात्रों को बाहर निकालने के प्रयास जारी
बागची ने कहा- यूक्रेन में भारतीय नागरिकों को बाहर निकालने के प्रयास किए जा रहे हैं। विदेश सचिव हर्ष श्रृंगला रूस और यूक्रेन के एम्बेसेडर्स के संपर्क में हैं। नागरिकों की तत्काल और सुरक्षित वापसी हमारी प्राथमिकता है। यही कार्रवाई रूस और यूक्रेन में हमारे राजदूत कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button